राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

डूंगरपुर: दांडी यात्रा निकालकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को किया याद, गांधी बने बच्चे रहे आकर्षण

डूंगरपुर में गुरुवार को महात्मा गांधी की 150वीं जयंती और दांडी मार्च की वर्षगांठ के अवसर पर यात्रा निकाली गई. इस दौरान मौजूद लोगों ने बापू की प्रतिमा को सूत की माला पहनाते हुए बापू को नमन किया.

By

Published : Mar 12, 2020, 2:34 PM IST

दांडी यात्रा निकाली, Dandi Yatra taken out
दांडी यात्रा निकाली गई

डूंगरपुर.राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती और दांडी मार्च की वर्षगांठ के उपलक्ष्य में गुरुवार को जिला प्रशासन और महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति की ओर से शहर में प्रभातफेरी निकाली गई. इसके बाद बापू की प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए, उनके आदर्शों को आत्मसात करने की अपील की.

दांडी यात्रा निकालकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को किया याद

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जयंती वर्ष के अवसर पर गांधी आश्रम कांग्रेस कार्यालय से दांडी यात्रा की शुरुआत हुई. इसके बाद अस्पताल रोड, प्रताप सर्किल से विभिन्न मार्गों से गुजरते हुए कलेक्ट्रेट पंहुची. इस दौरान आगे माइक पर बापू के प्रिय भजनों की धुन बजती रही, तो वहीं विद्यार्थियों ने बापू के दिए संदेश बुरा मत देखो, बुरा मत सोचो और बुरा मत करो जैसे वाक्य लिखी तख्तियां लेकर चल रहे थे.

इस दौरान स्कूली बच्चों ने बापू की वेशभूषा भी धारण की थी. जो आकर्षक का केंद्र रही. दांडी यात्रा के कलेक्ट्रेट पंहुचने के बाद पुष्पांजलि कार्यक्रम एवं सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया. जिला कलेक्टर कानाराम, सीईओ दीपेंद्रसिंह, समिति के संयोजक शंकर यादव सहित मौजूद अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों ने बापू की प्रतिमा पर सूत की माला और माल्यार्पण करते हुए बापू को नमन किया.

पढ़ें:भीलवाड़ा : मां-बेटी को डायन बताकर की मारपीट, मकान को भी पूरी तरह से किया क्षतिग्रस्त

इसके बाद सर्वधर्म प्रार्थना सभा हुई, जिसमे गांधीजी के प्रिय भजनों के माध्यम से बापू को याद किया गया. इस मौके पर महात्मा गांधी दर्शन समिति के जिला संयोजक शंकर यादव ने बताया कि दांडी मार्च की वर्षगांठ पर सप्ताहभर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details