राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

डूंगरपुर: साइबर क्राइम एक्सपर्ट की ड्यूटी के दौरान हार्ट अटैक से मौत

डूंगरपुर जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय में साइबर क्राइम मामले के एक्सपर्ट और जिला स्पेशल टीम के साथ तैनात एक पुलिस जवान की हार्ट अटैक से मौत हो गई. इसके बाद पुलिस महकमे में शोक की लहर छा गई. पिछले एक सप्ताह में जिले में पुलिस के जवान की यह दूसरी मौत हुई है.

By

Published : Aug 10, 2020, 9:08 PM IST

ETV bharat Hindi News, dungarpur news
पुलिसकर्मी की हार्ट अटैक से मौत

डूंगरपुर.जिला स्पेशल टीम के साथ तैनात एक पुलिस जवान की सोमवार को हार्ट अटैक से मौत हो गई. जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय में साइबर सेल में कार्यरत राजेंद्र कुमार सोमवार को रोजाना की तरह ड्यूटी पर था. वहीं उसकी कार्यक्षमता को देखते हुए जिला स्पेशल टीम में तैनात था. डीएसटी (डिस्ट्रिक्ट स्पेशल टीम) के साथ राजेंद्र कुमार अपराधियों की धरपकड़ के लिए गए थे. इसी दौरान उसे घबराहट की शिकायत होने लगी. जिसपर डीएसटी के साथी पुलिसकर्मियों ने कनबा में एक निजी क्लीनिक पर ब्लड प्रेशर की जांच करवाई और दवाइयां दी गई.

पुलिसकर्मी की हार्ट अटैक से मौत

इसके बाद वो फिर से अपराधियों की धरपकड़ के लिए निकल गए और वापस कोतवाली थाने लौटे. इस दौरान जवान राजेंद्र कुमार की तबीयत ज्यादा बिगड़ गई और सीने में दर्द होने लगा. जिसके बाद अन्य पुलिसकर्मी उसे तुरंत जिला अस्पताल लेकर पंहुचे, जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद हार्ट अटैक होना बताया. जिसके बाद उन्हें आईसीसीयू में भर्ती कर लाइफ सेविंग सिस्टम पर रखा गया और डॉक्टरों की टीम उसकी जान बचाने में जुट गए. करीब घंटेभर तक मशक्कत कर बाद डाक्टर्स जवान को नहीं बचा सके.

पढ़ेंःनागौर में बड़ा हादसा, तालाब में डूबने से तीन बच्चों की मौत

सूचना पर एसपी जय यादव, एएसपी गणपति महावर और डीएसपी मनोज सामरिया सहित कई पुलिसकर्मी अस्पताल पंहुच गए. वहीं साथी पुलिसकर्मियों के आंखों से आंसू छलक आए. इसके बाद शव को जिला अस्पताल के मोर्चरी में रखवाया गया है. जहां पोस्टमार्टम की कार्रवाई कर ली गई है, लेकिन अंधेरा हो जाने से अंतिम संस्कार की कार्रवाई मंगलवार को होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details