राजस्थान

rajasthan

टायर के टुकड़ों की आड़ में तस्करी, 30 लाख की शराब के साथ दो आरोपी गिरफ्तार

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Oct 19, 2023, 5:27 PM IST

Crime In Dungarpur; डूंगरपुर की बिछीवाड़ा थाना पुलिस ने पंजाब से गुजरात जा रहे अवैध शराब से भरे ट्रक को जब्त किया है. जब्त शराब की कीमत 30 लाख रुपए आंकी जा रही है. पुलिस ने ट्रक ड्राइवर समेत 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

Illegal liquor smuggling in Dungarpur
टायर के टुकड़ों की आड़ में शराब की तस्करी

डूंगरपुर. विधानसभा चुनाव को लेकर अवैध शराब तस्करी के खिलाफ सख्ती बरती जा रही है. राजस्थान बॉर्डर पर भी नाकाबंदी कर शराब तस्करी पर पुलिस की ओर से कड़ी नजर रखी जा रही है. इस क्रम में बिछीवाड़ा थाना पुलिस ने एक ट्रक से 30 लाख रुपए की अवैध शराब जब्त की है. टायर के टुकड़ों की आड़ में तस्कर शराब को गुजरात ले जा रहे थे. पुलिस ने ट्रक ड्राइवर समेत 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

बिछीवाड़ा थानाधिकारी मदनलाल ने बताया कि मुखबिर के जरिए सूचना मिली कि एक ट्रक से अवैध शराब की गुजरात की ओर तस्करी की जा रही है. इस पर पुलिस ने राजस्थान-गुजरात के रतनपुर बॉर्डर पर नाकाबंदी कर वाहनों की तलाशी शुरू कर दी. इस दौरान एक पंजाब नंबर का ट्रक आते हुए दिखाई दिया. इस पर ट्रक को रुकवाकर ड्राइवर से पूछताछ की गई तो उसने ट्रक में टायर के टुकड़े होना बताया. पुलिस को शक होने पर टायर हटाकर तलाशी ली तो नीचे की तरफ शराब की पेटियां भरी हुई मिली. ड्राइवर शराब को लेकर कोई जानकारी नहीं दे सका. इस पर पुलिस ने शराब से भरे ट्रक को जब्त कर लिया. पुलिस ने ट्रक से विभिन्न ब्रांड के 425 कार्टन अवैध शराब बरामद की है.

पढ़ें : Big Action Against Illegal Liquor : मकराना में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, बोलेरो से 51 पेटी अवैध शराब के साथ चार गिरफ्तार

शराब की कीमत करीब 30 लाख रुपए : पुलिस ने शराब तस्करी के आरोप में धर्मेंद्र सिंह (43) पुत्र परगट सिंह निवासी कालावाली जिला सिरसा हरियाणा और साहिल उर्फ गोलू (19) पुत्र जीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया है. पूछताछ में आरोपियों ने शराब को तस्करी कर गुजरात ले जाना बताया है. फिलहाल पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है. पुलिस के मुताबिक जब्त शराब की कीमत 30 लाख रुपए है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details