राजस्थान

rajasthan

कोरोना के 'अंत' का टीकाकरणः डूंगरपुर CMHO को लगा पहला टीका, पहले दिन 400 चिकित्साकर्मियों को लगेगी वैक्सीन

By

Published : Jan 16, 2021, 12:31 PM IST

11 महीने बाद आखिरकार शनिवार को कोरोना वैक्सीनेशन का आगाज हुआ. डूंगरपुर जिले में सीएमएचओ डॉ. राजेश शर्मा को कोरोना वैक्सीन का पहला टीका लगाया गया. इसके साथ ही पहले दिन जिले के 4 चिकित्सा केंद्रों पर 400 चिकित्साकर्मियों को कोरोना वैक्सीन का टीका लगाया जाएगा.

dungarpur CMHO gets first vaccine , dungarpur latest hindi news
कोरोना के 'अंत' का टीकाकरण...

डूंगरपुर. 11 महीने बाद आखिरकार शनिवार को कोरोना वैक्सीनेशन का आगाज हुआ. डूंगरपुर जिले में सीएमएचओ डॉ. राजेश शर्मा को कोरोना वैक्सीन का पहला टीका लगाया गया. इसके साथ ही पहले दिन जिले के 4 चिकित्सा केंद्रों पर 400 चिकित्साकर्मियों को कोरोना वैक्सीन का टीका लगाया जाएगा. डूंगरपुर जिले में कोविड वैक्सीन चार चिकित्सा केंद्रों पर लॉन्चिंग हुई.

डूंगरपुर जिले में सीएमएचओ डॉ. राजेश शर्मा को कोरोना वैक्सीन का पहला टीका लगाया गया...

डूंगरपुर सीएमएचओ कार्यालय परिसर में स्थित सीएचसी पर जिला कलेक्टर सुरेश कुमार ओला, एसपी सुधीर जोशी, एडीएम कृष्णपालसिंह चौहान की मौजूदगी में वैक्सीन की लॉन्चिंग की गई. इस अवसर पर कोविड वैक्सीन का सबसे पहला टीका मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजेश शर्मा को लगाया गया. लोगों को संदेश दिया गया कि यह टीका पूरी तरह से सुरक्षित है.

पढ़ें:राजस्थान में वैक्सीनेशन के लिए बनाए गए 167 सेंटर, SMS हॉस्पिटल से होगी टीके की शुरुआत

इस अवसर पर जिला ड्रग वेयर हाउस से कोरोना वैक्सीन की पहली खेप अन्य कोविड वैक्सीनेशन सेंटर के लिए रवाना की गई. जिला कलेक्टर, एसपी सहित अन्य अधिकारियों की ओर से पहले पूजा-अर्चना के बाद हरी झंडी दिखाकर वैक्सीन वेन को रवाना किया. इस अवसर पर जिला कलेक्टर ने सभी को शुभकामनाएं भी दी.

पढ़ें:गहलोत सरकार ने जारी की कोरोना गाइडलाइन, 13 जिलों में जारी रहेगा नाइट कर्फ्यू

इसके बाद वैक्सीन केंद्र पर रिबन काटकर उदघाटन किया. डूंगरपुर जिले में पुराना अस्पताल सहित मेडिकल कॉलेज अस्पताल, सीएचसी सागवाड़ा और दामडी में भी कोविड वैक्सीन की लॉन्चिंग की गई. पहले दिन प्रत्येक केंद्र पर 100-100 चिकित्साकर्मियों को यह वैक्सीन लगाई जाएगी. पहले चरण में कुल 6500 चिकित्साकर्मियों को वेक्सीन लगाई जाएगी. वहीं 28 दिनों बाद पहले चरण में जिन चिकित्साकर्मियों को टीका लगाया गया था, उनका फिर से टीकाकरण होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details