राजस्थान

rajasthan

डूंगरपुर: कोरोना लैब कर्मचारियों को 8 महीने से नहीं मिली सैलरी, भूख हड़ताल की चेतावनी

By

Published : Feb 8, 2021, 10:46 PM IST

कोरोना महामारी के कारण डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल स्थित कोविड लैब के कार्मिकों को 8 महीने से सैलेरी नहीं मिली है, जिससे इन कार्मिकों के सामने खाने-पीने और किराया भुगतान की नोबत आ गई गई है. कार्मिकों ने 15 फरवरी तक सैलेरी का भुगतान नहीं करने पर कलेक्ट्री के सामने धरना-प्रदर्शन और भूख हड़ताल की चेतावनी दी है.

Corona lab employees did not receive salary, कोरोना लैब कर्मचारियों ने दी भूख हड़ताल की चेतावनी
कोरोना लैब कर्मचारियों ने दी भूख हड़ताल की चेतावनी

डूंगरपुर.मेडिकल कॉलेज में कोविड लैब के कार्मिक सोमवार को कलेक्ट्रेट पर पहुंचे और मानदेय संबंधी समस्या को लेकर जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. कार्मिकों ने बताया कि मातृ दर्शन शिक्षा समिति उदयपुर के माध्यम से 11 जून 2020 से डूंगरपुर कोविड लैब में सीनियर लैब टेक्नीशियन, रिसर्च असिस्टेंट व कंप्यूटर ऑपरेटर के रूप में कार्यरत है, लेकिन नियुक्ति के बाद से आज तक सैलेरी का भुगतान नहीं किया गया है.

कार्मिकों का कहना है कि अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग मानदेय तय किया गया था, जिसमे से पीएफ की कटौती भी की जानी है. लेकिन मेडिकल कॉलेज और एनजीओ को ओर से पिछले 8 महीनों से उन्हें सैलेरी का भुगतान नहीं किया गया है.

कोविड लैब कर्मचारियों ने कहा कि कई कार्मिकों दूसरे जिलों या राज्यो से यहां सेवाएं दे रहे है. ऐसे में वे कमरा किराए लेकर रहते है. वहीं खाने-पीने को लेकर भी अब समस्या का सामान करना पड़ रहा है.

पढ़ें-प्रतिभाओं को अवसर देने से ही समाज का सर्वांगीण विकास होता है: राज्यपाल कलराज मिश्र

उन्होंने कहा कि अब तक तो जैसे तैसे कर उधार में चल रहा था, लेकिन अब तो कोई उधार भी देने को तैयार नहीं है. वहीं सैलेरी की मांग करने पर मेडिकल कॉलेज प्रबंधन और प्रशासन की ओर से भी सही जवाब नहीं मिल रहा है. इसे लेकर आक्रोश जताते हुए कार्मिकों ने 15 फरवरी तक सेलरी का भुगतान नहीं होने पर कलेक्ट्रेट के सामने धरना-प्रदर्शन और भूख हड़ताल की चेतावनी दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details