राजस्थान

rajasthan

डूंगरपुरः CAA और NRC के विरोध में कांग्रेस का कलेक्ट्रेट पर धरना-प्रदर्शन

By

Published : Dec 24, 2019, 5:33 PM IST

डूंगरपुर में मगंलवार को कांग्रेस ने जिला कलेक्टर पर CAA और NRC को लेकर धरना प्रदर्शन किया. इस दौरान कांग्रेस ने केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और भाजपा पर देश को धार्मिक आधार पर बांटने का आरोप लगाया. इस धरने में कांग्रेस जिलाध्यक्ष दिनेश खोडनिया, पूर्व सांसद ताराचंद भगोरा अन्य लोग मौजूद रहे.

डूंगरपुर की खबर, citizen amendment act, कांग्रेस धरना
CAA और NRC के विरोध में कांग्रेस का धरना

डूंगरपुर.जिले में CAA और NRC के विरोध में मंगलवार को कांग्रेस की ओर से जिला कलेक्ट्रेट पर धरना-प्रदर्शन किया गया. कांग्रेस ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और भाजपा पर निशाना साधते हुए धार्मिक आधार पर देश को बांटने का आरोप लगाया.

कांग्रेस की ओर से मंगलवार दोपहर बाद कलेक्ट्री के सामने धरना शुरू हुआ. इस धरने में कांग्रेस जिलाध्यक्ष दिनेश खोडनिया, पूर्व सांसद ताराचंद भगोरा, विधायक गणेश घोघरा, कांग्रेस के प्रदेश महासचिव शंकर यादव, पूर्व उपजिला प्रमुख प्रेमकुमार पाटीदार सहित कई लोग मौजूद थे.

CAA और NRC के विरोध में कांग्रेस का धरना

वहीं, धरने को संबोधित करते हुए पूर्व सांसद ताराचन्द भगोरा ने कहा कि देश मे धर्म और जातियों के नाम पर एक पार्टी लोगों को लडाने का काम कर रही है, जिससे देश में लोग खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे है.

पढ़ें- डूंगरपुर में गेपसागर रिंग रोड पर 1 किमी की दीवार पर एक हजार से ज्यादा बच्चे 3 दिनों में बनाएंगे रंग-बिरंगी पेंटिंग

इस दौरान प्रदेश महासचिव शंकर यादव ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री CAA और NRC से देश को धर्म के नाम पर बांटने का काम कर रहे हैं, जबकि कांग्रेस ने हमेशा ही सभी धर्म, जातियों और संप्रदाय को साथ में लेकर चलने का काम किया है.

भाजपा देश में रहने वाले मुसलमानों को डराने के लिए अलग-अलग कानून ला रही है, जबकि भारत अनेकता में एकता वाला देश है, जिसमें सभी धर्मों के लोगों को समान अधिकार है. धरने में पूर्व मंत्री असरार अहमद, पूर्व जिलाध्यक्ष प्रियकांत पंड्या, लालशंकर घाटियां सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसजन मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details