राजस्थान

rajasthan

जब कलेक्टर साहब पहुंचे अस्पताल में...दो महिलाओं को एक ही बेड पर लेटाकर इलाज किया जा रहा था

By

Published : Feb 13, 2020, 5:44 PM IST

डूंगरपुर में गुरुवार को जिला कलेक्टर कानाराम जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण करने पंहुचे. इस दौरान उन्होंने मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी ली. साथ ही अस्पताल की व्यवस्थाएं सुधारने के साथ ही बेड बढ़ाने के निर्देश दिए.

rajasthan news, जिला कलेक्टर कानाराम, dungarpur news, जिला अस्पताल का निरीक्षण, डूंगरपुर जिला अस्पताल
जिला अस्पताल का निरीक्षण

डूंगरपुर.पदभार ग्रहण करने के बाद गुरुवार को जिला कलेक्टर कानाराम जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण करने पहुंचे. यहां महिला मेडिकल वार्ड में एक बेड पर दो-दो मरीजों को लेटाकर इलाज किया जा रहा था. जिस पर कलेक्टर ने नाराजगी जताते हुए व्यवस्थाएं सुधारने के साथ ही बेड बढ़ाने के निर्देश दिए. इसके अलावा अस्पताल में सफाई व्यवस्था पर संतोष जताया है.

जिला अस्पताल का निरीक्षण

कलेक्टर कानाराम गुरुवार दोपहर को अचानक जिला अस्पताल पंहुचे और ओपीडी काउंटर सहित लेबोरेट्री, सोनोग्राफी, एक्सरे, आईसीसीयू, कैंसर यूनिट, मेडिकल वार्ड, दवा स्टोर और एमसीएच में लेबर रूम का निरीक्षण किया. इस दौरान फीमेल मेडिकल वार्ड यूनिट 2 में एक बेड पर 2-2 महिला मरीजों को लेटाकर इलाज किया जा रहा था.

पढ़ेंः16 सीसी और 17 CC का नोटिस के सवाल पर बोले धारीवाल- इसी के तहत होगी कार्रवाई, फांसी नहीं लगेगी

पूरा वार्ड फूल भरा हुआ था, जिस पर कलेक्टर ने नाराजगी जताई है. इसके बाद कलेक्टर ने यूनिट 1 में महिला मेडिकल वार्ड में खाली बेड देखे तो उन्होंने मौजूद पीएमओ डॉ. कांतिलाल मेघवाल से व्यवस्थाएं सुधारने के निर्देश दिए और कहा कि ऐसी स्थिति में जिस वार्ड में बेड खाली है. वहां मरीजों को शिफ्ट करने की व्यवस्था करें.

इस अवसर पर जिला कलेक्टर में मरीजों और उनके परिजनों से भी संवाद किया. कलेक्टर ने मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी ली. साथ ही उपलब्ध दवाओं और निःशुल्क जांच योजना के बारे में भी जानकारी लेते हुए सरकार की योजनाओं का मरीजों को फायदा दिलाने के निर्देश दिए हैं.

पढ़ेंःSpecial: टीबी के इलाज के लिए खरीदी गई गाड़ियां 3 साल से स्वास्थ्य भवन में फांक रही धूल

निरीक्षण के बाद कलेक्टर कानाराम ने कहा कि यह उनका पहला विजिट था. अस्पताल में साफ-सफाई अच्छी थी, लेकिन बेड की कमी की समस्या थी, जिसके लिए सामाधान करने के निर्देश दिए हैं और बेड की संख्या बढ़ाने के भी निर्देश दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details