राजस्थान

rajasthan

डूंगरपुर: एसपी समेत नवजात बच्चे को खोजकर लाने वाली पुलिस टीम का किया गया अभिनंदन

By

Published : Mar 3, 2021, 3:17 PM IST

Updated : Mar 3, 2021, 10:58 PM IST

डूंगरपुर के मातृ एवं शिशु अस्पताल से चोरी हुए पांच दिन के नवजात बच्चे को दस्तयाब करने और आरोपियों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को विभिन्न सम्मानित किया जा रहा है. बुधवार को चोरी हुए नवजात को ढूंढकर लाने में वाली पुलिस टीम का एमएमबी ग्रुप की ओर से सम्मान किया गया है.

डूंगरपुर न्यूज, राजस्थान न्यूज, rajasthan news, dungarpur news
Child theft case in Dungarpur

डूंगरपुर. जिले के मातृ एवं शिशु अस्पताल से चोरी हुए पांच दिन के नवजात बच्चे को दस्तयाब करने और आरोपियों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को विभिन्न समाज और संगठनों की ओर से सम्मानित किया जा रहा है. वहीं, पुलिस टीम के इस कार्य की हर कोई प्रशंसा कर रहा है.

बता दें कि अस्पताल से चोरी हुए नवजात बालक को ढूंढकर लाने में बेहतरीन कार्य करने वाली पुलिस टीम का एमएमबी ग्रुप की ओर से सम्मान किया गया. एसपी कार्यालय में आयोजित सम्मान समारोह में एमएमबी ग्रुप के सदर नूर मोहम्मद मकरानी और पूर्व राज्य मंत्री असरार अहमद ने एसपी सुधीर जोशी, एएसपी अशोक कुमार मीणा सहित मामले का खुलासा करने वाली पूरी पुलिस टीम को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मान किया.

इस मौके पर पूर्व राज्य मंत्री असरार अहमद ने कहा कि डूंगरपुर जिले में पहली बार अस्पताल से नवजात बच्चा चोरी होने की घटना हुई थी. जिसको लेकर पूरे जिले में आक्रोश का माहौल था.

पढ़ें:भीलवाड़ा: अलसुबह बाड़े में आग लगने से 150 ट्रैक्टर-ट्रॉली चारा जलकर राख

वहीं, घटना के बाद पुलिस ने भी तत्परता दिखाते हुए टीमें गठित कर दी और महज 32 घंटे में बच्चे को सुरक्षित उसकी मां से मिलवाया. साथ ही वारदात में लिप्त सभी आरोपियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर सराहनीय काम किया है. पुलिस की इस बड़ी उपलब्धि के लिए एमएमबी ग्रुप ने वारदात के खुलासे में शामिल पूरी टीम का आभार भी जताया है.

डूंगरपुर में मिलावट के खिलाफ खाद्य सुरक्षा अधिकारी की ओर से की गई कार्रवाई..

डूंगरपुर में मिलावट के खिलाफ चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने जिले में अभियान छेड़ दिया है. खाद्य सुरक्षा अधिकारी की ओर से बुधवार को जिले के बिछीवाड़ा क्षेत्र में दो जगहों से सैंपल की कार्रवाई की गई है. जिसमें घी की एक कंपनी से घी का सैंपल लिया गया है. वहीं एक होटल से पनीर का सैंपल लिया गया है. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजेश शर्मा ने बताया कि बुधवार को बिछीवाड़ा क्षेत्र में रतनपुर बॉर्डर पर स्थित होटल रॉयल इन पर कार्रवाई की गई. इस दौरान होटल से पनीर का सैंपल लिया गया है.

यह भी पढ़ें:टूट की कागार पर बीजेपी, 13 नेता अभी से बने हुए हैं सीएमः हनुमान बेनीवाल

साथ ही उन्होंने कहा कि जांच में होटल में सफेद मिर्च सहित अन्य कई खाद्य सामग्री एक्सपायरी डेट की पाई गई है. वहीं, होटल में फूड लाइसेंस भी नहीं था. होटल के फ्रीज में वेज और नॉन वेज खाना एक साथ रखा हुआ था. जिसे अलग-अलग रखने के निर्देश दिए गए हैं. जिस पर होटल संचालक को 3 दिन में लाइसेंस पेश करने के निर्देश दिए गए थे. इसके बाद होटल को सीज करने की कार्रवाई भी की जाएगी. सीएमएचओ ने बताया कि बिछीवाड़ा में बागेश्री घी कंपनी पर बागी कार्रवाई की गई. इस दौरान कंपनी में सीताराम घी बनाया जा रहा था. यहां से घी के सैंपल लिए गए हैं.

Last Updated : Mar 3, 2021, 10:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details