राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

आधारशिला अयोध्या में और उत्साह डूंगरपुर में...दीवाली की तरह रोशनी से जगमगाएगा शहर

अयोध्या में बनने वाले भगवान श्रीराम के मंदिर का भूमि पूजन को डूंगरपुर शहर में उत्सव के रूप में मनाया जाएगा. जिसके तहत नगरपरिषद के सभापति शहर के प्रत्येक घर में 5-5 दीपक और एक-एक तुलसी का पौधा वितरण करेंगे.

By

Published : Jul 26, 2020, 12:02 PM IST

construction of Ram temple, Celebration will be held in Dungarpur
डूंगरपुर में राम मंदिर निर्माण को लेकर मनाया जाएगा उत्सव

डूंगरपुर.अयोध्या में 5 अगस्त को श्रीराम मंदिर की आधारशिला रखी जाएगी. इसको लेकर डूंगरपुर जिले के लोगों में भी भारी उत्साह है. श्रीराम मंदिर की आधारशिला रखे जाने वाले दिन डूंगरपुर शहर दिवाली की तरह जगमगाएगा. इसके लिए जिले में तैयारियां शुरू हो चुकी हैं.

डूंगरपुर में राम मंदिर निर्माण को लेकर मनाया जाएगा उत्सव

डूंगरपुर नगरपरिषद के सभापति व भाजपा नेता केके गुप्ता अपने खर्चे पर घर-घर जाकर 5-5 दीपक और एक-एक तुलसी का पौधा वितरित करेंगे. शहरवासी 5 अगस्त को अपने घर में उन दीपक को जलाते हुए मंदिर निर्माण कार्य को उत्सव के रूप में मनाएंगे.

सभापति केके गुप्ता ने बताया कि अयोध्या में बनने वाले भगवान श्रीराम के मंदिर का भूमि पूजन को डूंगरपुर शहर में उत्सव के रूप में मनाया जाएगा. जिसके तहत उनके माध्यम से शहर के प्रत्येक घर में 5-5 दीपक और एक-एक तुलसी का पौधे का वितरण किया जाएगा. इसको लेकर उनकी टीम ने तैयारियां शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें :विधिवत पूजा के बाद अयोध्या भेजी गई राजस्थान के प्रमुख तीर्थ स्थलों की 'रजकण'

सभापति केके गुप्ता ने बताया कि इसके साथ ही मंदिर निर्माण में सहयोग के लिए शहरवासियों से स्वेच्छिक अंशदान भी मांगा जाएगा. जिसके तहत उनकी टीम सभी वार्डों में घर-घर दानपात्र लेकर जायेगी और जिसमे परिवार का सदस्य एक रूपए से लेकर अधिकतम रूपये का दान मंदिर हेतु दानपात्र में कर सकता है.

सभापति ने कहा कि मंदिर में हमारी आस्था हो और मंदिर में हमारा सहयोग हो, इसके लिए हमने शहर के घरों से एक रुपए से लेकर दान देने वाली की इच्छा के अनुसार दान करने की अपील की है. वहीं, मंदिर निर्माण के लिए एकत्रित होने वाली राशि को 5 अगस्त को उनके प्रतिनिधिमंडल द्वारा अयोध्या श्रीराम मंदिर ट्रस्ट में पहुंचाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details