राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jun 7, 2020, 3:14 PM IST

ETV Bharat / state

आसपुर में मलबा ढहने से बड़ा हादसा, रेस्क्यू ऑपरेशन में दो मजदूरों के शव बरामद

जिले में आसपुर थाना क्षेत्र के वाड़ा घोड़िया में कुएं की खुदाई के दौरान मलबा ढहने से चार मजदूर दब गए थे. इस दौरान एक मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई थी. वहीं एक मजदूर के शव को कड़ी मशक्कत के बाद रविवार को रेस्क्यू कर निकाला गया. इससे पहले दो मजदूरों को शनिवार को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया था. दोनों शवों को आसपुर मोर्चरी में रखकर पुलिस पोस्टमार्टम की कार्रवाई कर रही है.

डूंगरपुर की खबर, soil collapse in dungarpur,  आसपुर में कुएं की खुदाई,  आसपुर में दो की मौत,  dungarpur news,  etvbharat news,  rajasthan news
लापता मजदूर का शव मिला

आसपुर (डूंगरपुर).जिले में आसपुर थाना क्षेत्र के वाड़ा घोड़िया में कुएं की खुदाई के दौरान मलबा ढहने से चार मजदूर दब गए थे. इस दौरान एक मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई थी. वहीं एक मजदूर के शव को कड़ी मशक्कत के बाद रविवार को रेस्क्यू कर निकाला गया. इससे पहले दो मजदूरों को शनिवार को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया था.

मलबा ढहने से दो की मौत

पुलिस के अनुसार वाड़ा घोड़िया में शनिवार देर रात्रि को कुएं की खुदाई की जा रही थी. कुएं के ऊपर इकट्ठा मलबे का ढेर अचानक खिसक गया, जिससे कुएं के अंदर काम कर रहे चार मजदूर दब गए. मौके पर पहुंची प्रशासन की टीम ने मुस्तैदी के साथ कुएं में सर्च ऑपरेशन किया. घटना में दो लोग घायल हुए है, वहीं दो की मौत हो गई.

जिनमें से देवगांव निवासी राकेश पुत्र मान सिंह की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं टकारी निवासी महेश पुत्र जय सिंह और भीम सिंह पुत्र जय सिंह दोनों घायल हो गए. जिन्हें सुरक्षित बाहर निकाल कर उपचार के लिए चिकित्सालय रेफर किया गया है. जहां पर घायलों का उपचार जारी है.

पढ़ेंः डूंगरपुर: कुंए की खुदाई के दौरान मजदूरों पर गिरा मिट्टी का ढेर...एक की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

वहीं, टकारी निवासी गटू सिंह पुत्र मावा डामोर मलबे में दब गया लेकिन शनिवार को काफी ढूंढने के बाद भी वह नहीं मिला. जिसके बाद एसडीआरएफ की टीम और ग्रामीणों द्वारा कड़ी मशक्कत के बाद उसका शव रविवार को बाहर निकाला गया. दोनों शवों को आसपुर मोर्चरी में रखकर पुलिस पोस्टमार्टम की कार्रवाई कर रही है. इस दौरान मौके पर अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक रामजीलाल चंदेल, सागवाड़ा डिप्टी निरंजन चारण, आसपुर विधायक गोपीचंद मीणा सहित प्रशासनिक अधिकारी और जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details