राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

विश्व आदिवासी दिवस पर रक्तदान शिविर का आयोजन, युवाओं ने बढ़-चढ़कर लिया हिस्सा

डूंगरपुर में आदिवासी दिवस के अवसर पर आदिवासी संगठनों की ओर से कई कार्यक्रम आयोजित किए गए. इसी के तहत आदिवासी छात्रावास में आदिवासी विकास परिषद और रॉयल ग्रुप की ओर से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया.

By

Published : Aug 9, 2020, 6:03 PM IST

डूंगरपुर में आदिवासी दिवस,  विश्व आदिवासी दिवस,  डूंगरपुर में रक्तदान शिविर,  dungarpur news,  rajasthan news,  etvbharat news,  rajasthan hindi news
रक्तदान शिविर का आयोजन

डूंगरपुर. जिले में रविवार को विश्व आदिवासी दिवस मनाया जा रहा है. इसी के तहत शहर के आदिवासी छात्रावास में आदिवासी विकास परिषद और रॉयल ग्रुप की ओर से रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है.

विश्व आदिवासी दिवस पर रक्तदान शिविर का आयोजन

अंतरराष्ट्रीय तीरंदाज स्वर्गीय जयंतीलाल ननोमा की याद में आयोजित रक्तदान शिविर का शुभारंभ डूंगरपुर-बांसवाडा सांसद कनकमल कटारा और भाजपा के प्रदेश महामंत्री सुशील कटारा ने किया. शिविर में आदिवासी युवा बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं और रक्तदान कर किसी की जिंदगी को बचाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है. इस मौके पर अतिथियों ने रक्तदाताओं का उत्साहवर्धन करते हुए हुए उन्हें सम्मानित भी किया.

पढ़ें-राजस्थान सियासी घमासानः मुख्यमंत्री के पत्र पर भाजपा के दिग्गजों की तीखी प्रतिक्रिया

इस मौके पर रॉयल ग्रुप के अध्यक्ष मोहन कोटेड ने बताया कि आदिवासी दिवस पर प्रतिवर्ष रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाता है. इसी के तहत इस वर्ष भी रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है. शिविर में एक हजार यूनिट रक्तदान का लक्ष्य रखा गया है, जिसमें से 100 से अधिक यूनिट रक्त का दान हो चुका है.

शिविर के दौरान आदिवासी समाज के युवाओं को सामाजिक परमपराओं, संस्कृति को बनाये रखने के लिए एकजुट होकर काम करने पर जोर दिया गया. इस अवसर पर डॉ. जेके रोत, आदिवासी विकास परिषद के रूपलाल डामोर सहित कई लोग मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details