राजस्थान

rajasthan

डूंगरपुर: स्थापना दिवस पर बिखरी हुई दिखी कांग्रेस...नहीं पहुंचे कई बड़े नेता

By

Published : Dec 28, 2020, 3:15 PM IST

कांग्रेस पार्टी सोमवार को अपना 136वां स्थापना दिवस मना रही है. इस दौरान कार्यक्रम में कांग्रेस के कई बड़े नेता गायब रहे. कांग्रेस नेताओं में आपसी फूट भी देखने को मिली. कार्यक्रम में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नानुराम माली ने पार्टी का ध्वज फहराया. इसके बाद कार्यालय में संगोष्ठी का आयोजन हुआ.

राजस्थान की ताजा हिंदी खबरें,136th Foundation Day of Congress
कांग्रेस के 136वें स्थापना दिवस पर नहीं पहुंचे कांग्रेस के बड़े नेता

डूंगरपुर.कांग्रेस पार्टी अपना 136वां स्थापना दिवस मना रही है. इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रमों में कांग्रेस बिखरी हुई दिखी. कांग्रेस के कई बड़े नेता कांग्रेस के इन कार्यक्रमों से नदारद रहे. इसके बाद आयोजित कार्यक्रम में भी कांग्रेस के नेता एकता की सीख देते हुए नजर आए, लेकिन जब बड़े नेताओं में ही फूट है तो कार्यकर्ता क्या करे.

कांग्रेस के 136वें स्थापना दिवस पर नहीं पहुंचे कांग्रेस के बड़े नेता

डूंगरपुर जिले में जिला प्रमुख चुनावों के बाद से कांग्रेस दो धड़ो में बंट गई है. कांग्रेस का एक धड़ा पूर्व सांसद ताराचंद भगोरा के साथ है तो वहीं दूसरा धड़ यूथ कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष और विधायक गणेश घोघरा और निवर्तमान जिलाध्यक्ष दिनेश खोड़निया की ओर है. दोनों हो धड़ों की ओर से एक-दूसरे पर जमकर आरोप-प्रत्यारोप लगाए गए.

यहीं, गुटबाजी सोमवार को कांग्रेस के स्थापना दिवस कार्यक्रम में भी दिखाई दी. कांग्रेस के दोनों ही गुट में से कोई भी बड़ा नेता नहीं पहुंचा. दूसरी ओर डूंगरपुर जिला मुख्यालय पर कांग्रेस कार्यालय में कांग्रेस कमेटी की ओर से अपना 136वां स्थापना दिवस मनाया गया. इस दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नानुराम माली ने पार्टी का ध्वज फहराया. इसके बाद कार्यालय में संगोष्ठी का आयोजन हुआ.

इस दौरान अल्प संख्यक आयोग के पूर्व अध्यक्ष असरार अहमद, पूर्व जिला अध्यक्ष प्रियकांत पंड्या और पूर्व उप जिला प्रमुख प्रेम कुमार पाटीदार सहित अन्य कांग्रेसी नेता मौजूद रहे. इस दौरान नेताओं ने संगोष्टी को संबोधित करते हुए कांग्रेस के इतिहास को याद किया. कांग्रेसी नेताओं ने कार्यकर्ताओं को ईमानदारी से पार्टी की मजबूती के लिए काम करने का आह्वान किया और लोगों की समस्याएं हल करने के लिए आगे आने को कहा.

पढ़ें-बच्चों का बचपन छिनता मनरेगा, डूंगरपुर में पत्थर उठाते आए नजर

उन्होंने कहा कि काग्रेस ने हमेशा से गरीब और दबे हुए लोगों की आवाज उठाई है. इसलिए निस्वार्थ होकर पार्टी के लिए काम करें. उन्होंने मौजूदा केंद्र सरकार की जन विरोधी-नीतियों को जनता के सामने ले जाने को कहा. उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को देश में भ्रष्टाचार और असामाजिक तत्वों के खिलाफ हमेशा अपनी लड़ाई जारी रखने का भी आह्वान किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details