राजस्थान

rajasthan

डूंगरपुर: बिजली निगम के निजीकरण के विरोध में उतरी भीमसेना और AISF, उग्र आंदोलन की चेतावनी

By

Published : Dec 14, 2020, 3:53 PM IST

डूंगरपुर में सोमवार को भीम सेना और एआईएसएफ ने डूंगरपुर जिला कलेक्ट्रेट पर बिजली निगम का निजीकरण करने का विरोध जताया. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने कहा कि सरकार की ओर से एवीवीएनएल को निजी हाथों में दिए जाने के विरोध में बांसवाड़ा में बिजली कर्मचारी पिछले डेढ़ माह से धरना दे रहे हैं लेकिन सरकार की ओर से कोई सुनवाई नहीं की जा रही है.

Privatization of electricity corporation, डूंगरपुर की ताजा हिंदी खबरें, निजीकरण के खिलाफ प्रदर्शन
बिजली निगम के निजीकरण के खिलाफ भीमसेना और एआईएसएफ ने किया प्रदर्शन

डूंगरपुर.भीम सेना और एआईएसएफ (ALL India Student Federation) ने सोमवार को कलेक्ट्रेट पंहुचकर निजीकरण के खिलाफ प्रदर्शन किया. इस दौरान लोगों ने बिजली निगम का निजीकरण करने का विरोध जताया और उनकी मांगे पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी है.

बिजली निगम के निजीकरण के खिलाफ भीमसेना और एआईएसएफ ने किया प्रदर्शन

बिजली कंपनियों के निजीकरण के विरोध में एआईएसएफ और भीम सेना ने डूंगरपुर जिला कलेक्ट्रेट के सामने प्रदर्शन किया और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा. एआईएसएफ और भीम सेना के कार्यकर्ता सोमवार को कलेक्ट्रेट पर एकत्रित हुए और बांसवाड़ा में पिछले डेढ़ माह से बिजली कंपनियों के निजीकरण के विरोध में धरने पर बैठे बिजली कार्मिकों के समर्थन में कलेक्ट्रेट पर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया.

एआईएसएफ और भीम सेना के कार्यकर्ताओं का कहना है कि सरकार की ओर से एवीवीएनएल को निजी हाथों में दिए जाने के विरोध में बांसवाड़ा में बिजली कर्मचारी पिछले डेढ़ माह से धरना दे रहे हैं, लेकिन सरकार की ओर से कोई सुनवाई नहीं की जा रही है.

पढ़ें-डूंगरपुर: हाईवे पर लूटपाट करने वाली गैंग का एक आरोपी गिरफ्तार, साथियों की तलाश जारी

एआईएसएफ ने निजीकरण के माध्यम से सरकार बिजली कार्मिकों के हितों के साथ कुठाराघात करते हुए पूंजीपतियों को फायदा दिलाने का काम कर रही है. इससे बिजली कार्मिकों को परेशानी होगी और निगम को भी नुकसान झेलना पड़ेगा. एआईएसएफ और भीम सेना ने कलेक्टर को सीएम के नाम ज्ञापन देकर निजीकरण के फैसले को वापस लेने की मांग की है. वहीं, मांग पूरी नहीं होने पर टीएसपी क्षेत्र में उग्र आन्दोलन करने की चेतावनी दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details