राजस्थान

rajasthan

डूंगरपुर : जिले में ग्रामीण विकास की झांकी दिखाएगा जागरुकता रथ...सरकारी योजनाओं का किया जाएगा प्रचार

By

Published : Feb 27, 2021, 10:20 PM IST

डूंगरपुर जिले में ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग की ओर से विभागीय योजनाओं के प्रचार-प्रसार के लिए शनिवार को जागरूकता रथ को रवाना किया गया. रथ के माध्यम से गांवों में लोगों को विभिन्न सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी जाएगी.

Collector Suresh Kumar Ola,  Awareness rath taken out in Dungarpur
डूंगरपुर में निकाली गई जागरूकता रथ

डूंगरपुर: जिला ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग की ओर से विभागीय योजनाओं का प्रचार-प्रसार किया जा रहा है. इसके लिए शनिवार को कलेक्ट्री परिसर में जिला कलेक्टर सुरेश कुमार ओला, जिला परिषद सीईओ अंजलि राजोरिया और पूर्व सांसद ताराचंद भगोरा ने जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

कलेक्टर सुरेश कुमार ने बताया कि राज्य सरकार के 2 साल पूरे होने पर तैयार रथ जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में जाएगा. रथ के माध्यम से ग्रामीणों को प्रधानमंत्री आवास योजना, मनरेगा योजना सहित सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का प्रचार-प्रसार किया जाएगा, ताकि सरकार की इन योजनाओं का अधिक से अधिक लोगों को फायदा मिल सके.

पढ़ें-दिल्ली में भी लागू होगा डूंगरपुर नगर परिषद का जल संरक्षण मॉडल

इस अवसर पर पूर्व सांसद ताराचंद भगोरा ने कहा कि जिले के प्रत्येक सरकारी कर्मचारी और जनप्रतिनिधियों की जिम्मेदारी है कि वह सरकार की योजनाओं के प्रति लोगों को जागरूक करें और आमजनता को राहत पहुचाएं. इस अवसर पर बड़ी संख्या में अधिकारी और जनप्रतिनिधि मौजूद रहे.

जेल में तैनात कर्मचारियों की कोरोना से मौत होने पर मिलेगी 50 लाख रुपए की अनुग्रह राशि

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को दो प्रस्तावों को मंजूरी दे दी है. जेल परिसर में तैनात कर्मियों की कोविड-19 संक्रमण से मृत्यु होने पर 50 लाख रुपए की अनुग्रह राशि मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details