राजस्थान

rajasthan

राजस्थान-गुजरात के रतनपुर बॉर्डर पर सुरक्षा जवान तैनात

By

Published : Aug 19, 2019, 10:38 AM IST

डूंगरपुर में गुजरात-राजस्थान के रतनपुर बॉर्डर पुलिस द्वारा सुरक्षा बढ़ाई गई है. कश्मीर में अनुच्छेद- 370 हटाने के बाद उत्पन्न हुए हालात और आगामी त्योहारों में कोई अप्रिय घटना न हो. इसके लिए हथियारबद्ध सुरक्षा जवान तैनात किए गए हैं.

राजस्थान-गुजरात बॉर्डर पर चौकसी बढ़ी

डूंगरपुर.कश्मीर से अनुच्छेद- 370 हटाने के बाद उत्पन्न हुए हालात और आगामी त्योहारों के मद्देनजर गुजरात में चौकसी बढ़ा दी गई है. पुलिस ने गुजरात-राजस्थान के रतनपुर बॉर्डर पर सुरक्षा बढ़ाते हुए हथियारबद्ध सुरक्षा जवान तैनात किए गए हैं.

राजस्थान-गुजरात बॉर्डर पर चौकसी बढ़ी

सूत्रों से जानकारी मिली है कि आईबी ने गुजरात में आतंकी हमला होने की आशंका जताई है. इसके चलते राजस्थान से गुजरात जाने वाले हर वाहन की सघनता से जांच की जा रही है. वहीं राजस्थान-गुजरात बॉर्डर पर पूरी तरह से चौकसी बरती जा रही है.

यह भी पढ़ें-प्रदेश में हिनियस केस मॉनिटरिंग यूनिट का होगा गठन: मुख्यमंत्री गहलोत

गुजरात के सीमावर्ती जिले अरवल्ली की डीएसपी फाल्गुनी पटेल ने बताया कि राजस्थान की सीमा से आए दिन वाहनों में अवैध शराब और हथियार आते हैं. इसकी रोकथाम के लिए गुजरात पुलिस के आला अधिकारियों ने बॉर्डर का दौरा किया था. उन्हीं के निर्देश पर गुजरात के अरवल्ली जिले में राजस्थान सीमा के रतनपुर बॉर्डर पर पुलिस को अलर्ट किया गया है. साथ ही उन्हें अतिरिक्त हथियार भी उपलब्ध कराए गए हैं.

यह भी पढ़ें- अगले 10 से 15 दिन में जारी होगी नई नीलामी पॉलिसी : मंत्री शांति धारीवाल

पटेल ने बताया कि आगामी आदेशों तक राजस्थान बॉर्डर पर अलर्ट जारी रहेगा. इस दौरान राजस्थान से गुजरात जाने वाले हर वाहन की सघनता से जांच की जा रही है. इधर, डूंगरपुर एसपी जय यादव ने कहा है कि राजस्थान पुलिस मुख्यालय से बॉर्डर पर चौकसी बढ़ाने या अन्य किसी भी प्रकार के आदेश नहीं मिले हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details