राजस्थान

rajasthan

डूंगरपुर: बिजली कटौती पर फूटा ग्रामीणों का गुस्सा, 3 गांवों के लोगों ने किया जीएसएस का घेराव

By

Published : Jun 5, 2021, 9:20 PM IST

डूंगरपुर में बिजली से बेहाल ग्रामीणों ने जीएसएस का घेराव करते हुए प्रदर्शन किया. ग्रामीण पिछले कई दिनों से हो रही अघोषित बिजली कटौती से परेशान है, जिस कारण शनिवार को गांवो के लोगों का फूट पड़ा.

डूंगरपुर में बिजली कटौती, power cut in dungarpur
बिजली कटौती पर फूटा ग्रामीणों का गुस्सा

डूंगरपुर. भीषण गर्मी और बारिश के मौसम से पहले अघोषित बिजली से बेहाल ग्रामीणों का गुस्सा शनिवार शाम को फूट पड़ा. आक्रोशित तीन गांवों के लोगों ने जीएसएस का घेराव करते हुए प्रदर्शन किया और निर्बाध बिजली सप्लाई करने की मांग रखी.

पढ़ेंःबीकानेर में 1 साल के मासूम के साथ फंदे पर झूली मां

लगातार हो रही बिजली कटौती से परेशान होकर जिले के देवल खास, बटक फला के ग्रामीणो ने शनिवार शाम पर जीएसएस पर प्रदर्शन किया. ग्रामीण पिछले कई दिनों से हो रही अघोषित बिजली कटौती से परेशान है, जिस कारण शनिवार को गांवो के लोगों का फूट पड़ा. शनिवार को सुबह से गांवो में बिजली बंद रहने और शाम तक बिजली के बहाल नहीं होने से सैकड़ो की संख्या में ग्रामीण ने रोष व्यक्त किया. ग्रामीणों ने व्यवस्था को सुधार करवाने के लिए देवल जीएसएस पर पंहुचे ओर नारेबाजी करते हुए घेराव किया. ग्रामीणों ने बिजली निगम के अधिकारियों को बुलाने ओर व्यवस्था में सुधार करने की मांग करने लगे.

पढ़ेंःपेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के विरोध में यूथ कांग्रेस का हल्ला बोल, जयपुर समेत पूरे राजस्थान में मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

ग्रामीणों की शिकायत थी कि लगातार हो रही कटौती और फिर हाई वोल्टेज से कई घरों में बिजली उपकरण भी खराब हो गए है तो कई के उपकरण जल भी गए है. साथ ही घरों में पानी और घरेलू कार्यो की समस्या भी हो रही है. ग्रामीणों ने उपस्थित कार्मिको से मौके पर अधिकारियों को बुलाने पर अड़े रहे. ग्रामीणों की यह भी शिकायत थी कि ठेकेदार के कार्मिकों को फोन करने पर भी फोन बंद मिलता है या फोन उठाते ही नहीं है. स्थानीय कार्मिको का कहना है कि गामड़ी देवल फीडर में खराबी होने से जीएसएस को देवल फीडर से जोड़ा गया है, जिससे बार-बार देवल की लाइन की ट्रिपिंग हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details