राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल से निकाले गए 115 वार्ड बॉय और सफाईकर्मी

डूंगरपुर के मेडिकल कॉलेज अस्पताल में नियुक्त 115 वार्ड बॉय और सफाईकर्मियों को निकाल दिया गया है. जिसकी वजह से ये सभी लोग अब बेरोजगार हो चुके हैं. ऐसे में सोमवार को इन कार्मिकों ने विरोध जताते हुए 6 महीने का बकाया मानदेय देने और उन्हें यथावत रखने की मांग की है.

By

Published : Oct 26, 2020, 3:30 PM IST

dungarpur news, rajasthan news
डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज से निलाके गए 115 कर्मचारी

डूंगरपुर. जिले के मेडिकल कॉलेज अस्पताल में प्लेसमेंट एजेंसी के मार्फत नियुक्त 115 सफाईकर्मी और वार्ड बॉय के लिए इस बार काली दीवाली रहेगी. प्लेसमेंट एजेंसी का टेंडर खत्म हो जाने के बाद इन सभी 115 कर्मचारियों को निकाल दिया गया है. ऐसे में अब जहां अस्पताल में व्यवस्थाएं बिगड़ेगी, वहीं बड़ी संख्या में कार्मिकों को भी बेरोजगारी का सामना करना पड़ेगा.

डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज से निलाके गए 115 कर्मचारी

दरअसल, डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में सफाईकर्मी, वार्डबॉय और गार्ड सहित अन्य कई कार्मिक मातृ दर्शन एनजीओ के मार्फत लगे हुए थे. लेकिन पिछले दिनों इस प्लेसमेंट एजेंसी का ठेका खत्म हो गया है. इस एनजीओ की तरफ से इन्हें बतौर मानदेय 13 हजार 5 सौ रुपए दिए जा रहे थे, जो पिछले 6 महीने से नहीं मिले है. वहीं, मानदेय की मांग करने पर एनजीओ कॉलेज से भुगतान नहीं मिलने की बात कह रहा है.

ये भी पढ़ेंःडूंगरपुर कलेक्ट्रेट में लगाए जा रहे CCTV कैमरे, कर्मचारियों के साथ परिवादियों की भी मिलेगी खबर

फिलहाल, दूसरी प्लेसमेंट एजेंसी कंपनी ने 5 हजार 8 सौ रुपए में ये टेंडर ले लिए हैं. ऐसे में यहां पहले लगे सभी 115 कार्मिक बेरोजगार हो चुके हैं, जबकि दिवाली का त्योहार भी नजदीक है और ऐसी स्थिति में इन परिवारों को आर्थिक संकट से गुजरना पड़ेगा. इसको लेकर कार्मिकों ने सोमवार को विरोध जताते हुए 6 महीने का बकाया मानदेय देने और उन्हें यथावत रखने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details