राजस्थान

rajasthan

Action Of Dungarpur Police : 49 लाख कीमत के 4 सोने के बिस्किट व 57500 रुपए नकदी जब्त, 2 आरोपी गिरफ्तार

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Oct 23, 2023, 8:38 PM IST

डूंगरपुर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए गुजरात से बांसवाड़ा सोने के 4 बिस्किट ले जा रहे 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. दोनों के कब्जे से बिस्किट बरामद कर लिए गए हैं. बाजार में चारों बिस्किट की कीमत 49 लाख रुपए आंकी जा रही है.

Four gold biscuits seized in Dungarpur
डूंगरपुर में सोने के चार बिस्किट जब्त

डूंगरपुर. विधानसभा चुनावों के मद्देनजर अवैध गतिविधियों के खिलाफ जिला पुलिस एक्टिव मोड में है. इसके तहत वाहन चेकिंग अभियान चलाकर अवैध सामग्रियां जब्त की जा रही है. इस कड़ी में सोमवार को सागवाड़ा थाना पुलिस ने एक कार से 49 लाख रुपए से ज्यादा कीमत का सोना बरामद किया है. वहीं पुलिस ने 57 हजार 500 रुपए का कैश भी जब्त कर 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

जिला पुलिस अधीक्षक कुंदन कवरिया ने बताया कि पुलिस को मुखबिर के जरिए सूचना मिली कि एक कार से गुजरात से बांसवाड़ा की ओर सोना लाया जा रहा है. इस पर सीआई हरेंद्र सौदा, हेड कांस्टेबल कमलाशंकर, हरिसिंह, लोकेंद्र सिंह, भूपेंद्र सिंह, रोहित सिंह, दिलवर सिंह, योगेश, राजेंद्र, साइबर सेल के हेमेंद्र सिंह की टीम ने खडगदा गांव में क्षेत्रपाल मंदिर के सामने नाकाबंदी शुरू की. इस दौरान जोगपुर मोड़ के पास एक कार आते हुई नजर आई. बांसवाड़ा नंबर की कार में 2 लोग बैठे हुए थे. पुलिस को देखते ही वो कार लेकर भागने लगे. पुलिस ने कार को रुकवाकर कार की तलाशी तो उसमें एक आरोपी के पास से 401.24 ग्राम के दो बिस्किट और दूसरे के पास से 392.240 ग्राम के दो सोने के कुल 4 बिस्किट मिलें, जिन्हें जब्त कर पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही पुलिस ने 57 हजार 500 रुपए का कैश ही जब्त किया है.

पढ़ें : सोने-चांदी का माल चोरी करने वाला आरोपी पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार

बिस्किट की कीमत 49 लाख : आरोपियों की पहचान रतनलाल (30) पुत्र रूपलाल चरपोटा निवासी आराहेड़ा पुलिस थाना गढ़ी बांसवाड़ा व जयेश (44) पुत्र किशनलाल रावल निवासी नाकावाड़ा पुलिस थाना गढ़ी बांसवाड़ा के रूप में हुई है. पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ में जुटी है. पुलिस की ओर से सोमवार को इस कार्रवाई में जब्त सोने की कीमत 49 लाख रुपए आंकी गई है. गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव नजदीक है, ऐसे में प्रदेश के हर जिले की पुलिस अवैध मादक पदार्थों, शराब, हथियारों व अन्य कीमती सामानों की तस्करी के खिलाफ अभियान चला रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details