राजस्थान

rajasthan

डूंगरपुर: निजी कंपनी उड़ा रही कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां, वाहनों में खचाखच भरकर आ रहे श्रमिक

By

Published : May 27, 2021, 2:30 PM IST

डूंगरपुर जिले के सागवाड़ा में एक निजी कंपनी कोरोना गाइडलाइन की खुलेआम धज्जियां उड़ा रही है, लेकिन इस यहां कार्रवाई के नाम पर केवल खानापूर्ति की जा रही है. ऐसे में प्रशासन की दोहरी नीति पर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं.

Corona in Dungarpur, violation of Corona Guideline in Dungarpur
निजी कंपनी उड़ा रही कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां

डूंगरपुर.कोरोना रोकथाम को लेकर राज्य सरकार की ओर से प्रदेश में लॉकडाउन लागू है. ऐसे में उद्योगों को गाइड लाइन की पालना के साथ कंपनी चलाने की स्वीकृति है. सागवाडा में स्थित एक रेनवीयर और पीपीई कीट बनाने वाली कंपनी की ओर से कोविड गाइडलाइन की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं. कंपनी में कई कर्मचारी काम करते हैं. उन श्रमिकों को लाने व ले जाने के लिए कंपनी की ओर से करीब 10 वाहन लगाए हुए हैं. उन वाहनों में 50 प्रतिशत सवारियों को बैठाने की ही अनुमति है, लेकिन इन वाहनों में क्षमता से ज्यादा सवारियों को भरकर गाइडलाइन का मजाक उड़ाया जा रहा है.

निजी कंपनी उड़ा रही कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां

पढ़ें-मर गई इंसानियत : सड़क पर तड़पता रहा बुजुर्ग...सामने से गुजरते रहे लोग, देखें VIDEO

वाहनों में ज्यादा सावरियां बैठाकर खुलेआम बीच शहर से कई बार ये वाहन आना जाना करते हैं, लेकिन इन वाहनों को रोकने वाले अधिकारी खामोश हैं. ऐसे में इन वाहनों से कोरोना महामारी ज्यादा फैलने का अंदेशा है. इस बारे में सागवाड़ा सीआई अजय सिंह राव से बातचीत की तो बताया कि एक वाहन के खिलाफ कार्रवाई करते हुए जुर्माना वसूला गया है. जुर्माना वसूली कि कार्रवाई कर पुलिस प्रशासन ने इतिश्री कर ली, जबकि कंपनी के वाहन दिनभर खचाखच दौड़ते रहते हैं.

संदिग्ध अवस्था में मिला युवक का शव

डूंगरपुर जिले के निठाउवा थाना क्षेत्र के टेकला-म्याला मार्ग पर एक युवक का संदिग्ध अवस्था में शव मिलने पर सनसनी फैल गई. युवक के परिजन हत्या का अंदेशा जता रहे हैं, फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

निठाउवा थाना पुलिस के अनुसार टेकला कटारा फला निवासी पंकज मीणा उम्र 21 वर्ष कल बुधवार शाम के समय करीब 7 बजे घर से निकला था. इसके बाद वह वापस घर नहीं लौटा. गुरुवार सुबह टेकला-म्याला मार्ग पर कुछ लोगो ने एक युवक का शव संदिग्ध अवस्था में पड़ा हुआ देखा तो मौके पर सनसनी फैल गई और बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हो गए. जिस पर लोगों ने मामले की जानकारी निठाउवा थाना पुलिस को दी. सूचना पर निठाउवा पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी ली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details