राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

मच्छरों से निजात के लिए नगर परिषद कराएगा डीटीटी का छिड़काव...जगहों को चिन्हित कर की जाएगी सफाई

डूंगरपुर में बारिश का मौसम शुरू होती ही खाली पड़े गड्ढों और गंदे नालियों में मच्छर पनपने लगते हैं. जिसके कारण कई बीमारियां भी फैलने लगती हैं. जिसे संज्ञान में लेते हुए नगर परिषद ने एक नई पहल शुरू की है. स्वास्थ्य मित्र शहर में ऐसी जगह चिन्हित करेंगे, जहां मच्छर पैदा हो रहे है और बीमारियां फैलने की संभावना है. इसके बाद वहां सफाई के साथ ही डीडीटी छिड़काव सहित अन्य कई गतिविधियां चलाई जाएंगी.

By

Published : Jul 1, 2019, 3:08 PM IST

नगर परिषद की लोगों को बीमारियों से बचाने की पहल


डूंगरपुर. जिले में नगरपरिषद ने स्वास्थ्य मित्र अभियान की शुरुआत की है. सभापति केके गुप्ता ने बताया कि शहर में कई जगह पर खाली प्लॉट पड़े है जिसमें गड्ढे हैं ,बारसात के मौसम में गढ्ढों में पानी भरा रहता है जिससे मच्छर पैदा होते है.

नगर परिषद की लोगों को बीमारियों से बचाने की पहल

जिसके कारण तरह-तरह की बीमारियां फैलती हैं . इसी समस्या से लोगों को निजात दिलाने के लिए स्वास्थ्य मित्र अभियान चलाया जा रहा है, जिसके तहत 5 स्वयंसेवी स्वास्थ्य मित्र बनाएं गए है जो शहर में गंदगी या मच्छर पैदा होने वाली जगह को चिन्हित कर टीम की मदद से गंदगी वाली जगह पर साफ- सफाई कराएंगे . इसके अलावा नगर परिषद की ओर से डीडीटी छिड़काव भी कराया जाएगा.यही नही, जरूरत होने पर फॉगिंग भी करवाई जाएगी.इसके बाद एमएलओ भी डाला जाएगा ताकि मच्छर पैदा न हो और लोगों को बीमार होने से बचाया जा सके

ABOUT THE AUTHOR

...view details