राजस्थान

rajasthan

By

Published : Apr 28, 2021, 5:18 PM IST

ETV Bharat / state

प्लास्टिक बुश की आड़ में 9 लाख की अंग्रेजी शराब गुजरात तस्करी करते पकड़ा ट्रक, चालक गिरफ्तार

बिछीवाड़ा थाना पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने अवैध शराब से भरे एक ट्रक को रतनपुर बॉर्डर पर पकड़ लिया, जिसमें नौ लाख की अवैध अंग्रेजी शराब को गुजरात तस्करी किया जा रहा था. पुलिस ने मामले में ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है.

नौ लाख की अंग्रेजी शराब जब्त  अंग्रेजी शराब  प्लास्टिक बुश  शराब तस्करी  शराब तस्कर  डूंगरपुर न्यूज  English liquor Gujarat smuggling  Dungarpur News  Wine smuggler  Liquor smuggling
अंग्रेजी शराब की तस्करी

डूंगरपुर.जिला पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी की ओर से जिले में अवैध शराब तस्करी के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. बिछीवाड़ा थाना अधिकारी मोहम्मद रिजवान खान ने बताया, मुखबीर के जरिए सूचना मिली कि एक ट्रक से शराब की गुजरात तस्करी की जा रही है. इस पर राजस्थान-गुजरात की सीमा रतनपुर बॉर्डर पर नाकेबंदी कर दी गई.

अंग्रेजी शराब की तस्करी

इस दौरान मुखबिर के बताए अनुसार एक ट्रक आते हुए नजर आया, जिसे रोककर चालक से पूछताछ की तो उसने प्लास्टिक बुश के बॉक्स भरे होना बताया. लेकिन पुलिस को संदेह होने पर ट्रक की तलाशी ली तो प्लास्टिक बुश के बॉक्स के नीचे अवैध अंग्रेजी शराब की पेटियों के नीचे शराब भरी हुई थी. चालक शराब परिवहन संबंधी कोई दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर पाया.

यह भी पढ़ें:अलवर: भिवाड़ी में चोरी के सामान सहित 3 गिरफ्तार

इस पर पुलिस ने ट्रक को जब्त करते हुए हरियाणा के हिसार जिले के निवासी ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया है. ट्रक को थाने पर लाकर शराब की गिनती की गई तो ट्रक से अंग्रेजी शराब के 223 कार्टून मिले, जिनकी बाजार में कीमत करीब 9 लाख रुपए बताई जा रही है. प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी ट्रक चालक ने शराब को हरियाणा से भरकर तस्करी करते हुए गुजरात ले जाना बताया है. फिलहाल पुलिस ने आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details