राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

डूंगरपुर में 7 नए पॉजिटिव मामले, चिकित्सा विभाग अलर्ट

डूंगरपुर में कोरोना मरीजों का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है. जिले में शुक्रवार को 7 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. जिसके बाद कुल संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 600 के करीब पहुंच गया है. वहीं, बढ़ते कोरोना के मामले को देखते हुए चिकित्सा विभाग की टीमें अलर्ट मोड में आ गई हैं.

By

Published : Jul 31, 2020, 5:27 PM IST

डूंगरपुर न्यूज, राजस्थान न्यूज, dungarpur news, rajasthan news
डूंगरपुर में 7 नए पॉजिटिव मामले, कुल आंकड़ा 600 के करीब

डूंगरपुर.जिले में कोरोना मरीजों के आंकड़े में तेजी से वृद्धि हो रही है. साथ ही डूंगरपुर में शुक्रवार को 7 नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए हैं. जिसके बाद कुल संक्रमितों का आंकड़ा 600 के करीब पहुंच गया है. वहीं पॉजिटिव केस आने के बाद जिले में हड़कंप मच गया है.

जानकारी के अनुसार डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज लेबोरेट्री से शुक्रवार दोपहर को 238 सैंपल की रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें से 7 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं. मेडिकल कॉलेज प्रवक्ता डॉ. महेंद्र डामोर ने बताया कि सात पॉजिटिव केस में से 4 महिलाएं भी इसमे शामिल हैं, जबकि 3 पुरुष भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. वहीं डॉ. डामोर का कहना है कि पॉजिटिव मरीजों में से 5 केस शहर के प्रतापनगर कॉलोनी से आए हैं और एक हरिओम नगर, एक माणकचौक से आए हैं. उन्होंने बताया कि प्रताप नगर से पांच पॉजिटिव केस हैं, जिसमें से 4 एक ही परिवार से हैं. इसमें 3 महिलाए और एक 50 वर्षीय प्रौढ़ है.

पढ़ें:जयपुर से जैसलमेर शिफ्ट किए जाएंगे कांग्रेस विधायक, सूर्यगढ़ होटल में हो सकती है बाड़ेबंदी

यह परिवार पिछले दिनों ही मुंबई से लौटा की है. चिकित्सा विभाग के अनुसार सभी कोरोना पॉजिटिव को जिला कोविड अस्पताल के आइसोलेशन में भर्ती किया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है. वर्तमान में जिले में कुल 596 कोरोना मरीज के मामले आ चुके हैं, हालांकि इसमें से 500 मरीजों को डिस्चार्ज भी कर दिया गया है. जिले में कोरोना मामले आने के बाद चिकित्सा टीमें भी अलर्ट मोड पर दिखाई दे रही हैं.

ऐसा ही मामला उदयपुर में भी जारी है जहां कोरोना वायरस का खतरा दिनों दिन बढ़ता जा रहा है. उदयपुर में शुक्रवार को एक बार फिर कोरोना का कहर देखने को मिला है. जानकारी के अनुसार दोपहर तक उदयपुर में 40 नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए हैं. जिसके बाद उदयपुर में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 1294 पर पहुंच गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details