राजस्थान

rajasthan

डूंगरपुरः युवाओं की लापरवाही पड़ रही भारी, 21 से 50 वर्ष के 65.89 फीसदी युवा कोरोना संक्रमित

By

Published : May 1, 2021, 4:35 PM IST

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच युवाओं की लापरवाही प्रशासन को भारी पड़ती नजर आ रही है. डूंगरपुर में सामने केसों में सर्वाधिक आंकड़ा युवाओं का है. इन आंकड़ों को देखने के बाद प्रशासन की चिंता बढ़ गई है.

dungrpur latest news,  rajasthan latest news
युवाओं की लापरवाही पड़ रही भारी

डूंगरपुर. जिले में कोरोना संक्रमण तेज रफ्तार के साथ फैल रहा है. रोजाना बड़ी संख्या में नए पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं. इसमें बड़ा आंकड़ा युवा वर्ग का है. हालात यहा है कि जिले में अभी एक्टिव 2390 केसों में से 65.89 प्रतिशत युवा संक्रमित हैं. जिनकी आयु 21 वर्ष से लेकर 50 वर्ष के बीच है.

युवाओं की लापरवाही पड़ रही भारी

जानकारी के मुताबिक युवा जन अनुशासन पखवाड़ा और वीकेंड कर्फ्यू का उल्लंघन करते हुए बेवजह घूमने-फिरने निकल रहे हैं. हाल में कोरोना संक्रमण को लेकर किए गए रिव्यू में युवाओं में संक्रमण की रफ्तार तेज होने पर प्रशासन ने चिंता जताई है. जिला कलक्टर सुरेश कुमार ओला ने कहा कि युवा वर्ग की ओर से कोरोना को लेकर बड़ी लापरवाही बरती जा रही है. सबसे पहले युवा बेवजह घरों से बाहर निकल रहे हैं.

पढ़ें:डूंगरपुर: वीकेंड कर्फ्यू के बावजूद उमड़ी भीड़, पुलिस ने सख्ती से लौटाया

इसके बाद सर्दी-जुकाम, खांसी या बुखार जैसी शिकायत होने पर डॉक्टर को नहीं दिखाकर खुद ही अपने स्तर पर दवाइयां ले रहे हैं. युवा कोरोना जांच को लेकर भी नहीं आ रहे हैं. ऐसे में धीरे-धीरे उनकी तबियत खराब हो रही है. उनका ऑक्सीजन लेवल 50 से 60 या इससे नीचे चले जाने के बाद अस्पताल पंहुच रहे है और उनकी जान बचाना भी मुश्किल हो जाता है.

जिले में किस आयु के कितने एक्टिव केस हैं...जानें

आयु वर्ग संक्रमित केस

0 से 10 वर्ष- 72 पॉजिटिव

11 से 20 वर्ष- 317 पॉजिटिव

21 से 30 वर्ष- 624 पॉजिटिव

31 से 40 वर्ष- 527 पॉजिटिव

41 से 50 वर्ष- 424 पॉजिटिव

51 से 60 वर्ष- 265 पॉजिटिव

61 से 70 वर्ष- 129 पॉजिटिव

71 से 80 वर्ष- 24 पॉजिटिव

81 वर्ष से अधिक- 8 पॉजिटिव

कलेक्टर ने की अपील

जिला कलेक्टर सुरेश कुमार ओला ने युवाओं से सर्दी-जुकाम, बुखार, खांसी या किसी भी तरह की शिकायत पर घरों पर इलाज लेने से बचते हुए डॉक्टर को दिखाने की सलाह दी है. उन्होंने कहा कि समय पर डॉक्टर से जांच करवाकर इलाज लें. जिससे उन्हें राहत मिलेगी. वहीं कोरोना संक्रमण की स्थिति में भी तुरंत डॉक्टर से इलाज करवाएं और ज्यादा गंभीर स्थिति होने से पहले अस्पताल आएं, जिससे उन्हें अच्छा इलाज मिल सकेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details