राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

डूंगरपुरः वागड़िया पाटीदार समाज का 5वां प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित, 200 से ज्यादा प्रतिभाएं सम्मानित

डूंगरपुर में बुधवार को लौह पुरुष सरदार पटेल शिक्षण संस्थान वागड़िया पाटीदार समाज का 5वां प्रतिभा सम्मान समारोह और वार्षिकोत्सव आयोजित किया गया. जिसमें वागड़िया पाटीदार समाज के चार चोखलो के बड़ी संख्या से समाजजन शामिल हुए.

डूंगरपुर की खबर, Iron Man Sardar Patel Educational Institute

By

Published : Oct 30, 2019, 9:28 PM IST

डूंगरपुर. लौह पुरुष सरदार पटेल शिक्षण संस्थान वागड़िया पाटीदार समाज का 5वां प्रतिभा सम्मान समारोह और वार्षिकोत्सव बुधवार को आयोजित किया गया. पिंडावल गांव के हनुमान मंदिर के पास आयोजित सम्मान समारोह में वागड़िया पाटीदार समाज के चार चोखलो के बड़ी संख्या से समाजजन शामिल हुए. बोर्ड कक्षाओं में 65 प्रतिशत से ज्यादा अंक लाने वाले छात्रों के साथ ही राजकीय सेवाओं में नवनियुक्त कर्मचारियों और विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले 200 से ज्यादा प्रतिभाओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया.

वहीं, वक्ताओं ने बालिका शिक्षा पर जोर देते हुए कहा कि बेटा-बेटी की शिक्षा में भेदभाव किये बिना दोनों को बराबर शिक्षित करने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि एक बालिका के शिक्षित होने से दो परिवारों की पीढ़िया तारती है. हमारी भावी पीढ़ी बुढ़ापे की लाठी है. उनके शिक्षित होने से ही समाज का विकास सम्भव है.

वागड़िया पाटीदार समाज का 5वां प्रतिभा सम्मान समारोह हुआ आयोजित

आईपीएस मणीलाल पाटीदार ने युवाओं से कहा कि तेजी से बदल रहे समय की मुख्यधारा से जुड़कर कड़ी मेहनत करना जरूरी है. समाज की प्रतिभाओं को समाज के मंच पर लाकर उनका सम्मान कर हौसला बढ़ाते हुए उनका प्रोत्साहन व मार्गदर्शन करना समाज व माता-पिता का कर्तव्य है.

पढ़ें- कल सुबह 6 बजे से एंबुलेंस कर्मियों की हड़ताल, ठप रहेंगी सेवाएं

साथ ही कृषि के क्षेत्र में भी नवीन तकनीकों को अपनाते हुए उन्नत खेती व सामाजिक संगठन के साथ कुरीतियों को बंद करने का आह्वान किया. सेवानिवृत्त प्रधानाचार्य नवनीत पाटीदार ने संबोधित किया. गलजी पाटीदार ने वार्षिक प्रतिवेदन देते हुए संस्थान के उद्देश्य और उपलब्धियों को गिनाया.

बता दें कि इस कार्यक्रम की अध्यक्षता गौरव सरोदा ने की. मुख्य अतिथि प्रेमकुमार पाटीदार, विशिष्ट अतिथि भाजपा जिलाध्यक्ष वेलजी पाटीदार थे. संचालन डायालाल पाटीदार व खेमराज पाटीदार ने किया. कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए पिंडावल के युवाओं का सराहनीय योगदान रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details