राजस्थान

rajasthan

डूंगरपुर में 33 मिले नए कोरोना मरीज, सभी में पाए गए सामान्य लक्षण

By

Published : Mar 7, 2021, 11:55 AM IST

डूंगरपुर के सागवाड़ा में कोरोना संक्रमण लगातार फैल रहा है. जिले में 33 नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए हैं, जिसमें से 29 मरीज सागवाड़ा क्षेत्र के हैं. वहीं सभी मरीजों में सामान्य लक्षण हैं और उन मरीजों को घरों में ही आइसोलेट करते हुए इलाज शुरू कर दिया गया है.

dungarpur news, corona virus case
डूंगरपुर में 33 मिले नए कोरोना मरीज

डूंगरपुर. जिले के सागवाड़ा में कोरोना संक्रमण लगातार फैल रहा है. जिले में 33 नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए हैं, जिसमें से 29 मरीज सागवाड़ा क्षेत्र के हैं. इसमें से 26 से बोहराबाड़ी के ही हैं. अब बोहराबाड़ी में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 136 तक पहुंच गई है. कोरोना संक्रमित में से कोई भी गंभीर मरीज नहीं है. सभी मरीजों में सामान्य लक्षण हैं और उन मरीजों को घरों में ही आइसोलेट करते हुए इलाज शुरू कर दिया गया है.

बोहरावाड़ी में बाहरी लोगों का आवागमन पूरी तरह से बंद है और यहां कर्फ्यू लगा होने के कारण पुलिस के जवान दिन-रात गलियों में गश्त कर रहे हैं. वहीं यहां के लोग भी संक्रमण फैलने के डर से घरों में ही कैद है. पुलिस और प्रशासन की सख्ती के बाद भी बिना मास्क के घूमने, सामूहिक रूप से घूमते हुए पाए जाने, सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं करने वाले 52 लोगों के खिलाफ पुलिस ने चालान काटकर करीब 7000 रुपए का जुर्माना भी वसूला है. चालान काटने वाले लोगों में अधिकांश लोग बोहरावाड़ी क्षेत्र के आसपास के लोग हैं.

यह भी पढ़ें-इन राज्यों से राजस्थान आने वाले यात्रियों को देनी होगी RT-PCR नेगेटिव रिपोर्ट

सीएमएचओ डॉ. राजेश शर्मा ने बताया कि सागवाड़ा शहर में सर्वे के साथ ही स्क्रीनिंग का कार्य चल रहा है. करीब 7 हजार घरों में 33 हजार लोग निवास करते हैं. इन घरों में से करीब 600 घर बंद है और इन घरों के लोग दूसरे जिलों या राज्यों में रोजगार करते हैं. स्क्रीनिंग के लिए 18 टीमें लगाई गई है, जिसमें आशा, एएनएम सर्वे का कार्य कर रही है. इसमें बाहर से आने वाले लोगों, घर में बीमार लोगों की जानकारी जुटाने के साथ ही उनकी थर्मल स्क्रीनिंग के साथ तापमान की जांच की जा रही है. अगर किसी में थोड़े से भी कोरोना संक्रमण के लक्षण आ रहे हैं तो उनकी सैंपल इन के बाद इलाज भी किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details