राजस्थान

rajasthan

डूंगरपुर जिला कारागृह में कोरोना विस्फोट, 32 कैदी कोरोना संक्रमित

By

Published : Apr 30, 2021, 10:19 AM IST

डूंगरपुर में कोरोना संक्रमण तेज रफ़्तार से फैल रहा है और इस बार कोरोना की चपेट में जिला कारागृह भी आ गया है. जिला कारागृह के 32 विचाराधीन कैदी भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इसके बाद जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया है.

Prisoner Corona positive in Dungarpur, Corona in Dungarpur Jail
डूंगरपुर जिला कारागृह में कोरोना विस्फोट

डूंगरपुर. जिला जेल में कोरोना संक्रमण का विस्फोट हुआ है. जेल में बंद कैदियों में से 65 कैदियों के कोरोना जांच सैंपल लिए गए थे, जिसमें से 32 कैदियों की रिपोर्ट कोरोना पोजेटिव आई है. इधर जेल में कोरोना संक्रमण की सूचना से जेल प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हलचल मच गई है.

डूंगरपुर जिला कारागृह में कोरोना विस्फोट

दरअसल 72 कैदियों की क्षमता वाली डूंगरपुर जिला कारागृह में वर्तमान में 153 विचाराधीन बंदी रह रहे हैं. कुछ बंदियों की तबीयत खराब होने पर डॉक्टर की सलाह से बंदियों के कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए गए थे. मेडिकल कॉलेज की कोविड लैब से आई रिपोर्ट के मुताबिक जिला कारागृह से लिए गए 65 सैंपल में से 32 सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

पढ़ें-राजस्थान: कोरोना मरीजों को भर्ती व डिस्चार्ज करने के दिशा-निर्देश जारी

इधर मामले में जेलर मुकेश गायरी से बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने व्यवस्थाओं में व्यस्त होने का हवाला देते हुए बात करने से इनकार कर दिया है. वहीं जेल में बड़ी संख्या में कैदियों के पॉजिटिव आने से हड़कंप मचा है. बता दें कि कैदियों को जेल में लाने से पहले उनकी कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य है, इसके बावजूद जेल में कोरोना संक्रमण से चिंताएं बढ़ गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details