राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

डूंगरपुर: जिला कारागृह में क्षमता 70 की लेकिन बंद किए गए 113 कैदी, 24 कोरोना संक्रमित

डूंगरपुर जिला कारागृह में कोरोना विस्फोट के बाद जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव अमित सहलोत सोमवार को निरीक्षण करने पंहुचे. व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए जेल प्रशासन को निर्देश दिए. इस दौरान जेल में कोविड गाइडलाइन की पालना करने के निर्देश दिए.

By

Published : May 10, 2021, 8:19 PM IST

prisoners found corona infected, corona infected in Dungarpur
डूंगरपुर जिले में 24 कैदी कोरोना संक्रमित मिले

डूंगरपुर. जिला कारागृह में पिछले दिनों एक साथ 32 विचाराधीन कैदी कोरोना संक्रमित पाए गए थे. जिसमें से 5 कैदियों को जमानत पर रिहा कर दिया गया था लेकिन इसके बाद भी 27 कैदी जेल में अलग से क्वारंटाइन किये गए थे.

जेल में कोरोना विस्फोट के बाद जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव अमित सहलोत व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिये पंहुचे. जेल में 70 बंदियों को रखने की क्षमता है लेकिन यहां पर 113 विचाराधीन बंदियों को रखा गया है. ऐसे में क्षमता से ज्यादा बंदी होने से गाइडलाइन का पालन करवाना ज्यादा मुश्किल हैं.

ये भी पढ़ें:राजस्थान में सख्त लॉकडाउन: ये नियम भूलकर भी ना तोड़ें, जानिए पाबंदियों के बीच कहां-कहां रहेगी छूट

वहीं जेल में अभी भी 24 संक्रमित कैदी है जिनका इलाज चल रहा है. चिकित्सा टीमों की तरफ से इन कैदियों को दवाइयां दी जा रही है. इन सभी मरीजों को जेल में अलग से आइसोलेट किया गया है. वहीं जेलर मुकेश गायरी ने कोरोना संक्रमित कैदियों के स्वास्थ्य की जांच के लिए प्लस ऑक्सीमीटर, नेबुलाइजर और अन्य उपकरण उपलब्ध करवाने की मांग की जिस पर उन्होंने उच्चाधिकारियों को इस बारे में अवगत करवाया. वहीं जेल प्रशासन को मास्क का इस्तेमाल करने और जेल में सेनेटाइजेशन करवाने के भी निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details