राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

तबलीगी जमात के लोगों के संपर्क में आए डूंगरपुर के 18 लोग चिन्हित, सभी को होम क्वॉरंटाइन की हिदायत

डूंगरपुर जिले के 18 लोगों को दिल्ली के निजामुद्दीन तबलीगी जमात के लोगों के संपर्क में आना बताया जा रहा है. जिला प्रशासन सभी लोगों को होम क्वॉरेंटाइन में रहने की हिदायत देकर उन पर लगातार निगरानी रख रहा है. वहीं, डूंगरपुर के आसपुर थाना क्षेत्र में एक ही परिवार में तीन कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं.

By

Published : Apr 2, 2020, 12:06 PM IST

कोरोना वायरस, Tabligi Zamaat, Dungarpur News
तबलीगी जमात के लोगों के संपर्क में आए डूंगरपुर के 18 लोग चिन्हित

डूंगरपुर.दिल्ली के निजामुद्दीन तबलीगी जमात के लोगों के संपर्क में आए डूंगरपुर जिले के 18 लोगों को चिन्हित किया गया है. प्रशासन ने सभी लोगों को होम क्वॉरेंटाइन में रहने की हिदायत दी है. साथ ही उन पर लगातार निगरानी रखी जा रही है. वहीं, जिले में अब तक 3 पॉजिटिव केस सामने आने से भी प्रशासन बेहद सतर्कता बरत रहा है.

तबलीगी जमात के लोगों के संपर्क में आए डूंगरपुर के 18 लोग चिन्हित

डूंगरपुर जिला कलेक्टर कानाराम और एसपी जय यादव ने बताया कि देशभर में दिल्ली के तबलीगी जमात के कई लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों और डूंगरपुर जिले में भी कई लोग पहुंचे हैं. जिले में ऐसे 18 लोग हैं, जो तबलीगी जमात के लोगों के संपर्क में आए थे. इन सभी को लौटकर आए 14 दिन से ज्यादा का समय हो गया है और इन्हें चिन्हित करते हुए होम क्वॉरेंटाइन के लिए पाबंद किया गया है. इस लोगों पर प्रशासन भी लगातार निगरानी रखे हुए है.

पढ़ें:बड़ी खबर: दिल्ली से लौटे तबलीगी जमात के 5 में से 4 कोरोना पॉजिटिव

बता दें कि कोरोना को लेकर जिले में अब तक 138 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं. इसमें से आसपुर थाना क्षेत्र में एक ही परिवार में तीन पॉजिटिव केस सामने आए हैं, जबकि इनके ही परिवार के 10 साल के एक बच्चे की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. वहीं, परिवार के अन्य सदस्यों पर भी चिकित्सा विभाग निगरानी रख रहा है. इसके अलावा 100 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है, जबकि 30 चिकित्साकर्मियों सहित 35 की सैंपल रिपोर्ट आना बाकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details