राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

डूंगरपुर: कांस्टेबल के 150 पद खाली, बैकलॉग के आधार पर नई भर्तियां

पुलिस में जवानों के कई पद खाली पड़े हैं. जिसके लिए पुलिस विभाग ने मशक्कत शुरू कर दी है. जिले में पुलिस जवानों के कुल 150 पद खाली हैं, जिनमें आरक्षण के अनुसार भर्ती की जा रही है.

By

Published : Jan 5, 2020, 9:43 AM IST

dunagrpur news, police department dungarpur, डूंगरपुर समाचार, जवानों के पद खाली डूंगरपुर
खाली पदों पर होगी भर्ती

डूंगरपुर.आमजनता को सुरक्षा देने वाली पुलिस में जवानों के कई पद खाली पड़े हैं. इन पदों पर अब जल्द ही भर्तियां होने वाली है. पुलिस विभाग ने खाली पदों को लेकर मशक्कत शुरू कर दी है. जिले में पुलिस जवानों के कुल 150 पद खाली हैं, जिनमें आरक्षण के अनुसार भर्ती की जा रही है.

खाली पदों पर होगी भर्ती
यह भी पढ़ें :पायलट के बयान के सवाल पर CM गहलोत का 'नमस्कार'

जिले में कुल 757 पुलिस कांस्टेबल के पद स्वीकृत हैं. इसमें से 607 कांस्टेबल के पद ही भरे हुए हैं, जबकि 150 कांस्टेबल के पद खाली पड़े हुए हैं. जिला पुलिस अधीक्षक जय यादव ने ईटीवी भारत से बातचीत में बताया, कि जिले में पुलिस कांस्टेबल के खाली पदों का वर्गवार बंटवारा कर दिया गया है.

जिले में ओपन वर्ग (जनरल) में कुल 380 पद स्वीकृत हैं, जिसमें से 259 कांस्टेबल कार्यरत हैं और 121 पद खाली पड़े हुए हैं. इसमें से महिला के 24, विधवा के 9, परित्यक्ता के 2 और पुरुष के 86 पद हैं. वहीं एसटी वर्ग में 340 स्वीकृत पद हैं, जिसमें 315 कार्यरत हैं और 25 पद खाली पड़े हैं. इसमें विधवा महिला के 2, पुरुष के 19 और सामान्य के 4 पदों पर भर्ती की जा रही है. एसपी ने बताया, कि भर्ती को लेकर पुलिस मुख्यालय की ओर से सर्कुलर जारी कर दिया गया है, साथ ही ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details