राजस्थान

rajasthan

जिला परिषद सीईओ ने ग्राम पंचायत का किया औचक निरीक्षण, ग्रामीणों से वैक्सीनेशन में सहयोग की अपील की

By

Published : Apr 3, 2021, 7:57 PM IST

जिला परिषद सीईओ चेतन चौहान ने शनिवार को उपखंड इलाके की ग्राम पंचायत परौआ का औचक निरीक्षण कर व्यवस्था का जायजा लिया. सीईओ ने बताया निरीक्षण के दौरान पंचायत के काम काजों की जांच पड़ताल की गई है. इसके अलावा उन्हें कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए भी प्रेरित किया.

सैपऊ उपखंड इलाके का निरीक्षण, Dholpur news , Sapau subdivision area inspection
जिला परिषद सीईओ ने ग्राम पंचायत का किया औचक निरीक्षण

धौलपुर. जिले के सैपऊ उपखंड इलाके की ग्राम पंचायत परौआ का शनिवार को जिला परिषद सीईओ चेतन चौहान ने औचक निरीक्षण किया. सीईओ ने निर्माणाधीन भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केंद्र का निरीक्षण कर हालातों का जायजा लिया. सीईओ ने ग्रामीणों से वैक्सीनेशन में सहयोग की अपील भी की. उसके अलावा चिरंजीवी बीमा योजना की भी जानकारी ग्रामीणों को दी.

जिला परिषद सीईओ ने ग्राम पंचायत का किया औचक निरीक्षण

जिला परिषद सीईओ चेतन चौहान ने शनिवार को उपखंड इलाके की ग्राम पंचायत परौआ का औचक निरीक्षण कर व्यवस्था का जायजा लिया. नवीन ग्राम पंचायत का गठन होने पर पंचायत मुख्यालय पर भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केंद्र एवं पंचायत भवन का निर्माण कराया जा रहा है. सीईओ ने बताया निरीक्षण के दौरान पंचायत के काम काजों की जांच पड़ताल की गई है. भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केंद्र एवं पंचायत भवन के निर्माण की आधारशिला रखी गई है. इमारतों की बुनियाद की खुदाई मनरेगा द्वारा कराई जा रही है.

पढ़ें:राजस्थान में 'नो रिपोर्ट-नो एंट्री': बॉर्डर सील होने के साथ सख्ती, एंट्री प्वाइंट पर कोरोना जांच के बिना प्रवेश नहीं

उन्होंने बताया ग्रामीणों से रूबरू होकर कोविड-19 वैक्सीनेशन की भी जानकारी मुहैया कराई जा रही है. उन्होंने कहा कोराना फिर से रफ्तार पकड़ने लगा है. ऐसे में लोगों का जागरूक एवं सावधान होना विशेष जरूरी है. खासकर ग्रामीण क्षेत्र के लोग विशेष सावधानी बरतें. बाहर निकलने पर दो गज की सामाजिक दूरी निर्धारित रखें, मुंह पर हमेशा मास्क का प्रयोग करें.

स्वास्थ्य खराब होने की स्थिति में विशेषज्ञ चिकित्सकों से परामर्श प्राप्त करें. उन्होंने कहा कोविड-19 से आमजन की समझदारी एवं सावधानी से ही निजात मिल सकती है. उन्होंने ग्रामीणों को ठोस एवं तरल कचरा प्रबंधन के बारे में भी जानकारी दी. राज्य सरकार द्वारा संचालित चिरंजीवी बीमा योजना से भी ग्रामीणों को अवगत कराया गया. उन्होंने बताया चिरंजीवी बीमा योजना का अभियान शुरू हो चुका है. पंचायत मुख्यालय पर रजिस्ट्रेशन की कार्रवाई हो रही है जिसका ग्रामीण लाभ उठाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details