राजस्थान

rajasthan

Serious Allegations on DM: जिला परिषद CEO ने DM पर लगाए घोटाले के गंभीर आरोप, कलेक्टर बोले- जांच को हूं तैयार

By

Published : Mar 10, 2023, 5:36 PM IST

बीते दिनों हुए तबादले से नाराज जिला परिषद के पूर्व सीईओ चेतन चौहान ने धौलपुर डीएम और एडीएम पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने सोशल मीडिया पर मनरेगा में घोटाले के आरोप लगाए हैं, जो अब तूल पकड़ने (Serious allegations against DM and ADM) लगा है.

Serious Allegations on DM
Serious Allegations on DM

जिला कलेक्टर अनिल कुमार अग्रवाल

धौलपुर.हाल में हुए तबादले में बीकानेर भेजे गए जिला परिषद के पूर्व सीईओ चेतन चौहान ने अब जिला कलेक्टर अनिल कुमार अग्रवाल और एडीएम सुदर्शन सिंह तोमर के खिलाफ वाट्सऐप ग्रुप पर बेहद ही गंभीर आरोप लगाए हैं. मामला गंभीर इसलिए भी है, क्योंकि जिस वाट्सऐप ग्रुप पर आरोप लगाए गए हैं, वो कोई आम ग्रुप नहीं, बल्कि मीडिया और अधिकारियों के बीच सूचना के आदान-प्रदान के लिए बनाया गया है. चौहान ने दोनों अधिकारियों पर मनरेगा में चार करोड़ रुपए के घोटाले का आरोप लगाया है. ग्रुप में कलेक्टर और एडीएम पर लगाए गए आरोप की हिन्दी रुपांतरित कॉपी ईटीवी भारत के पास मौजूद है.

सीईओ चौहान ने लिखा - ''यह तो अभी शुरुआत है. अनिल अग्रवाल जिलाधिकारी धौलपुर और सुदर्शन तोमर एडीएम दोनों स्थानीय राजनेताओं की मदद से लाभ कमाने की आड़ में मुझे सीईओ जिला परिषद धौलपुर के पद से हटाने पर आमादा हैं. साथ ही दोनों धौलपुर में मनरेगा घोटाले के संबंध में मेरे द्वारा दर्ज मुकदमे की जांच को कमजोर करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं. जिसके लिए मुझे जांच को करौली स्थानांतरित करना पड़ा था. माननीय उच्च न्यायालय में भी यह मामला अभी विचाराधीन है. यह मनरेगा घोटाला 4.09 करोड़ रुपए का है. मैंने इस मामले में कोतवाली धौलपुर में मुकदमा भी दर्ज कराया है.''

वाट्सऐप ग्रुप में पोस्ट कर लगाए आरोप

चौहान यही नहीं रुके आगे उन्होंने लिखा - ''इस संबंध में भी निष्पक्ष जांच की मांग करता हूं. धौलपुर को और अधिक भ्रष्टाचार व घोटालों से बचाने के लिए इन दोनों को तुरंत जिले से स्थानांतरित किया जाना चाहिए.'' चौहान ने कहा - ''जब मैंने सीओ करौली को प्रमाणित प्रतियां जमा करने का अनुरोध किया तो अनिल अग्रवाल जिला कलेक्टर धौलपुर और सुदर्शन तोमर एडीएम धौलपुर दोनों के निर्देश पर मुझे प्रदान नहीं किया गया और सीईओ करौली को इस मामले में बयान नहीं देने के लिए संबंधित कर्मचारियों को भी रोका गया था. लेकिन फिर भी वो मेरे आश्वासन पर सीओ करौली को अपना बयान देने गए.''

जिला परिषद के सीईओ चेतन चौहान का वाट्सऐप पोस्ट

इसे भी पढ़ें - कांग्रेस विधायक पर धमकी देने का आरोप, एसई ने अधिकारियों को लिखा पत्र, मलिंगा ने किया इंकारकी जांच कराएंगे.

एडीएम को बताया कठपुतली -उन्होंने बताया कि अक्टूबर 2022 को डीओपी के आदेश के अनुपालन में पांच माह बाद उन्हें सीईओ का प्रभार दिया गया है, जो अनिल अग्रवाल और सुदर्शन तोमर की साजिश को दर्शाता है. चौहान ने कहा कि छुट्टी के दिन सुदर्शन तोमर को अनिल अग्रवाल की ओर से चार्ज दिया जा रहा है. एडीडी करते समय इतनी प्रशासनिक जल्दबाजी भला क्या थी. जबकि वो सीईओ के रूप में काम कर रहे थे. उन्होंने अपने आरोपों को दोहराते हुए कहा कि उन्हें जिला परिषद धौलपुर के सीईओ के पद से हटाने और कठपुतली सुदर्शन तोमर को जिला परिषद धौलपुर में सक्रिय करने की उनकी मंशा ही घोटाले की रणनीति को स्पष्ट करता है.

चेतन चौहान का वाट्सऐप पोस्ट

मुझे फंसा सकते हैं डीएम -चौहान ने कहा कि अनिल अग्रवाल सीईओ जिला परिषद बनना चाहते हैं और सुदर्शन तोमर की मदद से जिला परिषद में घोटाला करना चाहते हैं. आगे उन्होंने कहा कि कलेक्टर और एडीएम को वहां से अन्यत्र तैनाती किए जाने के लिए भी वो पत्र लिख चुके हैं. जिसमें यह साफ किया गया है कि यदि दोनों को अविलंब वहां से नहीं हटाया गया तो वो सुबूतों को नष्ट कर देंगे. साथ ही ये दोनों अधिकारी मिलकर उन्हें मनरेगा घोटाले में फंसाने की भी कोशिश करेंगे. इसके अलावा वे संबंधित एजेंसियों के साथ सहयोग न करके जांच को प्रभावित करने की भी कोशिश करेंगे.

कलेक्टर ने आरोपों का किया खंडन - जिला परिषद सीईओ चेतन चौहान की ओर से लगाए गए आरोपों का जिला कलेक्टर अनिल कुमार अग्रवाल ने खंडन किया है. उन्होंने कहा कि जिला परिषद सीईओ चेतन चौहान का तबादला हो चुका है. तबादला होने की वजह से वे काफी दुखी है. इसके अलावा उनका पारिवारिक विवाद भी चल रहा है. इन्हीं सभी कारणों से वो अनर्गल आरोप लगा रहे हैं. आगे उन्होंने आश्वस्त किया कि वे लगाए गए सभी आरोपों की जांच को तैयार हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details