राजस्थान

rajasthan

धौलपुर: युवक की संदिग्ध अवस्था में मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

By

Published : Oct 2, 2020, 12:25 PM IST

धौलपुर के दिहौली थाना के एक गांव के जंगलों में एक युवक का शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई है. मृतक के परिजनों ने हत्या की आशंका जताते हुए दिहौली थाने पर नामजद मुकदमा दर्ज कराया है. जिसपर पुलिस ने मामले को लेकर जांच शुरु कर दी है.

राजस्थान न्यूज, धौलपुर न्यूज, rajasthan news, dholpur news
संदिग्ध अवस्था में युवक की मौत

राजाखेड़ा(धौलपुर). जिले के दिहौली थाना अंतर्गत गांव चीलपुरा के जंगलों में एक युवक का शव पेड़ से लटका हुआ मिलने पर इलाके में सनसनी फैल गई है. वहीं मृतक के परिजनों ने गांव के ही कुछ लोगों पर युवक की हत्या का आरोप लगाते हुए दिहौली थाने पर आरोपियों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया है. जानकारी के अनुसार मृतक की पत्नी रेखा ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि बुधवार-गुरुवार की रात को प्रार्थीया और उसका पति रामलाल और उनका पुत्र सचिन तीनों खेत पर बनी झोपड़ी में सो रहे थे.

संदिग्ध अवस्था में युवक की मौत

तभी गांव के ही कुछ युवकों ने हाथों में लाठियां लेकर प्रार्थीया और उसके पति रामलाल को झोपड़ी में से खींचकर झोपड़ी के बाहर मारपीट करने लगे. प्रार्थीया और उसके पुत्र ने रामलाल को बचाने की काफी कोशिश की लेकिन रात होने के कारण कोई उनकी सहायता करने के लिए नहीं आया. साथ ही मृतक की पत्नी ने आरोप लगाते हुए कहा कि मारपीट से आई चोटों के कारण उसके पति रामलाल की मौके पर ही मौत हो गई.

जिसके बाद सुबह प्रार्थीया के पुत्र ने पुलिस को फोन कर घटना के बारे में सूचना दी. वहीं मौके पर पहुंची दिहौली थाना पुलिस ने मृतक के शव को अपने कब्जे में लेकर घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण कर शव को राजाखेड़ा स्थित शहीद राघवेन्द्र सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की मोर्चरी में रखवा दिया. जहां पुलिस ने परिजनों की मौजूदगी में मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया. फिलहाल पुलिस ने मामले को लेकर जांच शुरू कर दी है.

पानी की टंकी में गिरा बालक, हुई मौत...

भरतपुर के नदबई क्षेत्र के गांव चैनपुरा में गुरुवार रात को एक 10 वर्षीय बालक खेलते समय पानी के टैंक में गिर गया. जिससे बालक की डूबने से मौत हो गई. जानकारी के अनुसार गांव चैनपुरा निवासी महाराज सिंह प्रजापत का 10 वर्षीय बालक नितिन उर्फ भोलू गुरुवार देर शाम को घर के बाहर खेल रहा था. जहां खेलते समय अचानक बालक नितिन पास में बने पानी के टैंक में गिर गया. देर रात तक जब बालक घर नहीं आया तो परिजनों और पड़ोसियों ने बालक की तलाश की. जिसके तकरीबन 3 घंटे बाद देर रात को बालक पानी के टैंक में पड़ा मिला.

पढ़ें:जोधपुर में नहीं थम रहा कोरोना का कहर...481 नए मामले, 11 की मौत

जहां परिजनों और पड़ोसियों ने उसे टैंक से बाहर निकाला और तुरंत नदबई के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. बताया जा रहा है कि बालक जिस समय घर के बाहर खेल रहा था और पानी के टैंक में गिरा था. उस समय आस पास कोई व्यक्ति नहीं था. जिससे घटना के बारे में तुरंत जानकारी नहीं मिल पाई. टैंक में पानी भी ज्यादा था, जिससे बालक की डूबने से मौत हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details