राजस्थान

rajasthan

By

Published : May 13, 2022, 12:11 PM IST

ETV Bharat / state

Suicide in Dholpur: पत्नी वियोग में युवक ने सूखे कुएं में कूदकर दी जान

धौलपुर के राजाखेड़ा कस्बे में पत्नी के मायके जाने से परेशान होकर युवक ने कुएं में कूदकर आत्महथ्या (Suicide in Dholpur) कर ली. मामले की सूचना पर पुलिस और सिविल डिफेंस की टीम मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कतों के बाद युवक को कुएं से बाहर निकाला.

youth commited suicide after wife seperation
32 वर्षीय युवक ने सूखे कुएं में कूदकर दी जान

राजाखेड़ा (धौलपुर). जिले के राजाखेड़ा कस्बे के बाईपास मार्ग पर गुरुवार रात को रामस्वरूप नाम के युवक ने सूखे कुएं में (Suicide in Dholpur) कूदकर जान दे दी. जानकारी के अनुसार मृतक युवक अपनी पत्नी के मायके जाने से काफी परेशान था. मामले की सूचना मिलने पर पुलिस और सिविल डिफेंस की टीम मौके पर पहुंची और मृतक के शव को कुएं से रेस्क्यू कर बाहर निकाला.

युवक के कुएं में छलांग लगाने की सूचना मिलते ही स्थानीय लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई. स्थानीयों की तरफ से मामले की सूचना राजाखेड़ा थाना पुलिस को दी गई जिसके बाद थानाधिकारी अजय सिंह मीणा मय जाप्ता घटनास्थल पर पहुंचे. युवक को कुएं से रेस्क्यू करने के लिए रात में पुलिस की ओर से सिविल डिफेंस की टीम को सूचना दी गई. जिसके बाद सिविल डिफेंस की टीम ने पहुंच कर युवक को कुएं से रेस्क्यू करने का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिल सकी.

कुएं में सांप होने की सूचना से रोका गया रेस्क्यू ऑपरेशन: पुलिस और सिविल डिफेंस की टीम की तरफ से युवक को कुएं से रेस्क्यू करने का प्रयास किया गया. लेकिन कुएं के काफी पुराने होने कि वजह से उसमें जहरीले सांप होने की आशंका जताई गई, जिसके चलते उस समय रेस्क्यू को रोक दिया गया. शुक्रवार सुबह जब फिर से रेस्क्यू ऑपरेशन को शुरू किया गया तो कुएं में सांप नहीं मिला, जिसके बाद टीम ने कुएं में मृत पड़े युवक के शव को कड़ी मशक्कतों के बाद रेस्क्यू कर बाहर निकाला. फिलहाल पुलिस ने मृतक के शव को अपने कब्जे में लेकर राजाखेड़ा के सीएचसी के मोर्चरी में रखवा दिया है.

पढ़ें.Jaipur suicide case: गोविंद देव जी मंदिर के महंत की पुत्रवधू ने किया सुसाइड, जांच में जुटी पुलिस

पत्नी के मायके जाने से अवसाद में था युवक:जानकारी के अनुसार रामस्वरूप की पत्नी अपने दो छोटे बच्चों के साथ करीब 3-4 महीने से अपने मायके में रह रही थी. इस बात को लेकर रामस्वरूप काफी परेशान था. (youth commited suicide after seperation with wife) उसने गुरुवार रात कस्बे के बाईपास मार्ग के खेतों में बने एक सूखे कुएं में छलांग लगा ली जिससे उसकी मौत हो गई.रामस्वरूप की मौत से उसके परिवार में मातम का महौल है. रेस्क्यू के दौरान राजाखेड़ा थानाधिकारी अजय सिंह मीणा के साथ सिविल डिफेंस टीम के पंकज कुमार, जयंत कुमार, कोहिनूर, रोहिताश कुमार आदि जवान मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details