राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

धौलपुर: बाड़ी उपखंड के सामान्य चिकित्सालय पर कोरोना वायरस को लेकर कार्यशाला का आयोजन

धौलपुर जिले के बाड़ी उपखंड स्थित सामान्य चिकित्सालय के स्थानीय चिकित्सा विभाग ने अग्रवाल फाउंडेशन के सहयोग से कोरोना वायरस को लेकर एक संयुक्त कार्यशाला आयोजन किया गया. कार्यशाला में मुख्य अतिथि जिला कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल, डॉ.गोपाल गोयल के साथ बाड़ी उपखंड अधिकारी ब्रजेश कुमार मंगल उपस्थित रहे.

By

Published : Mar 15, 2020, 3:58 AM IST

धौलपुर न्यूज, राजस्थान न्यूज, dholpur news, rajasthan news
कोरोना वायरस को लेकर कार्यशाला का आयोजन

धौलपुर. जिले के बाड़ी उपखंड में स्थित सामान्य चिकित्सालय पर स्थानीय चिकित्सा विभाग ने अग्रवाल फाउंडेशन के सहयोग से बाड़ी की ओर से कोरोना से लड़ने के लिए एक संयुक्त कार्यशाला कार्यक्रम का आयोजन किया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जिला कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल व विशिष्ट अतिथि मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी धौलपुर डॉ.गोपाल गोयल के साथ बाड़ी उपखंड अधिकारी ब्रजेश कुमार मंगल रहे. वहीं संयुक्त कार्यशाला कार्यक्रम की अध्यक्षता बाड़ी सामान्य चिकित्सालय के पीएमओ डॉ.शिवदयाल मंगल ने की और वही कार्यक्रम का संचालन चिकित्सालय पर तैनात डॉ.विजय भारद्वाज ने किया.

कोरोना वायरस को लेकर कार्यशाला का आयोजन

संयुक्त कार्यशाला कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए जिला कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल ने कहा कि, कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए ऐहतियात के तौर पर धौलपुर जिलेभर में सभी निजी व राजकीय मान्यता प्राप्त और सरकारी स्कूल, मदरसे, कॉलेज,कोचिंग सेंटर व अन्य शिक्षण संस्थान, जिम और सिनेमाघर आदि को 30 मार्च तक बंद करने के निर्देश दिए जा चुके हैं.

पढ़ें:धौलपुरः स्वच्छ भारत मिशन की प्रोग्रेस देखने पहुंचे जिला कलेक्टर और एसपी

उन्होंने बताया कि, इस दौरान कक्षा 5 वीं, 8वीं और 10 वीं और 12वीं की परीक्षाएं यथावम रुप से संचालित होगी. अवकाश के दौरान संस्था प्रधान व अन्य स्टाफ पूरी सावधानी बरतते हुए कामकाज का संचालन करेंगे. उन्होंने बताया कि विश्व स्वास्थ्य संगठन और संयुक्त राष्ट्र द्वारा कोरोना संक्रमण को महामारी घोषित करने व केन्द्र सरकार की ओर से जारी की गई एडवाइजरी के क्रम में संक्रमण से बचाव के लिए यह निर्णय लिया गया है.

आमजन कोरोना के विषय में भयभीत न हो तथा भीड़-भाड़ वाले स्थानों से बचें तथा आवश्यकता होने पर ही सार्वजनिक परिवहन का प्रयोग करें. इस दौरान स्कूल और कॉलेजों में चल रही बोर्ड परीक्षाओं पर कोई रोक नहीं होगी. जिला कलेक्टर ने जिलेभर मेें रहने वाले सभी नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि, अपने-अपने घर पर होने वाले शादी समारोहों को छोटा रखे और सीमित संख्या में मेहमानों को बुलाये.

राजस्थान राज्य और धौलपुर जिले की सीमाओं से सटे अन्य प्रदेशों में कोरोना वायरस की स्थिति को दृष्टिगत रखते हुए स्वच्छ भारत मिशन और मुख्यमंत्री द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं की सफल क्रियान्विति के लिए जिले के समस्त जिला स्तरीय व ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों के अवकाशों पर तत्काल प्रतिबंध लगाया गया है.

यह भी पढ़ें:भरतपुर: लोहागढ़ स्टेडियम में केसरी कुश्ती दंगल का शुभारंभ, 90 पहलवान दिखा रहें दमखम

वहीं कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि बाड़ी उपखंड अधिकारी बृजेश मंगल ने कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को बताया कि, व्हाट्सएप पर फैलाई जा रही अफवाहों से लोगों को बचना चाहिए और वहीं कार्यक्रम कार्यशाला में सामान्य चिकित्सालय पर कार्यरत समस्त स्टाफ के साथ कस्बे के गणमान्य लोग उपस्थित रहें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details