राजस्थान

rajasthan

धौलपुर: रोहिणी कॉलोनी में 1 सप्ताह से अंधेरे में रह रहे लोग...आपूर्ति ठप होने से नाराज महिलाओं ने बिजलीघर घेरा

By

Published : Feb 1, 2021, 9:21 PM IST

धौलपुर शहरे के रोहिणी कॉलोनी में पिछले 1 सप्ताह से बिजली की आपूर्ति ठप पड़ी हुई है. जिससे मोहल्लेवालों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं सोमवार को मोहल्ले के महिलाओं ने बिजलीघर का घेराव कर प्रदर्शन किया.

Women protest in dholpur, Power supply cut in dholpur
महिलाओं ने बिजलीघर का घेराव कर किया प्रदर्शन

धौलपुर. शहर की रोहिणी कॉलोनी में पिछले 1 सप्ताह से विद्युत आपूर्ति नहीं आने से सोमवार को महिलाओं में आक्रोश भड़क गया. महिलाएं बिजलीघर पहुंच कर डिस्कॉम के कर्मचारियों के खिलाफ आक्रोश व्यक्त किया. महिलाओं के आक्रोश को देख विद्युत कर्मी बिजलीघर छोड़कर भाग खड़े हुए. बता दें पिछले 1 हफ्ते से मोहल्लेवासी विद्युत आपूर्ति नहीं आने से परेशान हैं. वहीं बिजली सप्लाई नहीं मिलने से पेयजल समस्या, बच्चों की पढ़ाई एवं अन्य परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

महिलाओं ने बिजलीघर का घेराव कर किया प्रदर्शन

भामतीपुरा बिजलीघर प्रदर्शन करने पहुंची एक दर्जन से अधिक महिलाओं ने बताया कि रोहिणी कॉलोनी में पिछले एक हफ्ते से विद्युत सप्लाई नहीं दी जा रही है. बिजली विभाग की ओर से कभी-कभी हाई वोल्टेज सप्लाई दी जाती है जिससे सारे बिजली के उपकरण जल जाते हैं. हाई वोल्टेज होने के कारण घरों में विद्युत उपकरणों का भारी नुकसान हुआ है. लेकिन एक हफ्ते से सप्लाई पूरी तरह से बाधित है.

पढ़ें-धौलपुर: भू माफियाओं ने अधिकारियों की मिलीभगत से कब्रिस्तान को बेचा, समाज विशेष में भारी आक्रोश

विद्युत आपूर्ति नहीं मिलने से पानी का सप्लाई ठप्प पड़ी हुई है. इससे बच्चों की पढ़ाई भी प्रभावित हो रही है. साथ ही महिलाओं ने बताया कि इस समस्या को लेकर पूर्व में भी स्थानीय नगर परिषद एवं जिला प्रशासन को शिकायत पत्र देकर अवगत कराया गया है. फिर भी नगर परिषद एवं जिला प्रशासन के जिम्मेदार बेखबर बने हुए हैं. महिलाओं ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर विद्युत विभाग समय रहते रोहिणी कॉलोनी वासियों को विद्युत सप्लाई नहीं दी तो जिम्मेदारों का घेराव कर आंदोलन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details