राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

धौलपुरः अब समाज की मुख्यधारा से जुड़ सकेंगे खूंखार कैदी, स्वागत कार्यक्रम का आगाज

धौलपुर में जिला कारागार में बंद खूंखार कैदी अब समाज की मुख्यधारा से जुड़ेंगे. जेल में स्वागत कार्यक्रम के तहत कैदियों को अच्छे विचारों से अवगत कराया गया. साथ ही कार्यक्रम में जेल में बंद खूंखार डकैतों कैदियों से समाजसेवियों ने अपराध से तौबा करने की अपील की.

By

Published : Mar 14, 2020, 5:47 PM IST

खूंखार कैदी , समाज की मुख्यधारा, धौलपुर में स्वागत कार्यक्रम , कैदियों का स्वागत कार्यक्रम, धौलपुर न्यूज, dholpur news, welcome program for prisoners, welcome program
समाज से जुड़ सकेंगे कैदी

धौलपुर. राजस्थान जेल विभाग ने प्रदेश की सभी जेलों में बंद कैदियों को समाज की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए स्वागत कार्यक्रम का आगाज किया है. स्वागत कार्यक्रम के अंतर्गत धौलपुर जेल में बंद खूंखार कैदियों को समाज की धारा में लाने के लिए समाजसेवी और प्रशासन के अच्छे अधिकारियों ने अपने विचार रखे.

समाज से जुड़ सकेंगे कैदी

कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य कैदी अपराधियों की दुनिया से तौबा कर समाज की मुख्यधारा से जुड़कर बेहतरीन जीवन का निर्माण कर सकें. साथ ही कार्यक्रम में जेल में बंद खूंखार डकैतों कैदियों को समाजसेवियों ने कैदियों को अपराध से तौबा करने की अपील की.

जेल अधीक्षक राम अवतार शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि राजस्थान जेल विभाग के निर्देशन में प्रदेश के सभी कारागारों में स्वागत कार्यक्रम का आगाज किया है. इसके अंतर्गत जेल में बंद कैदियों को समाजसेवी और प्रशासन के सुलझे हुए और अच्छे अधिकारियों द्वारा अपराध की दुनिया को छोड़ने के लिए प्रेरित किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें-भरतपुर जेल में 'खेल': डीग उपकारागृह से कैदी का वीडियो वायरल, पैसे लेकर सुविधा देने का आरोप

स्वागत कार्यक्रम के अंतर्गत जेल में बंद कैदी पूरे मनोयोग के साथ बढ़-चढ़कर भाग ले रहे हैं. कैदियों को अपराध और क्राइम से संबंधित दुष्परिणामों के बारे में बारीकी से अवगत कराया जा रहा है. जिससे कैदी अपराध को छोड़कर समाज की मुख्यधारा से जुड़ कर बेहतर जीवन का संचार कर सकें.

नगर परिषद सभापति कमल कंसाना और उपसभापति इसरार खान ने भी आज जेल में बंद कैदियों से रूबरू होकर मुलाकात की. इस दौरान कैदियों ने सभापति को समस्याओं से भी अवगत कराया. जेल अधीक्षक ने बताया कि कैदियों ने जिला कारागार के बाहर प्रतीक्षालय शौचालय और पेयजल की समस्या से अवगत कराया था.

यह भी पढ़ें-अजमेर केंद्रीय कारागार में पैरोल से लौटने के बाद कैदी के पास से मिली 15 ग्राम अफीम

नगर सभापति ने आश्वासन देते हुए कहा कि जिला कारागार के बाहर बड़े हॉल का निर्माण कराया जाएगा. उसके अलावा महिला और पुरुष जो भी कैदियों से मुलाकात करने के लिए आते हैं, उनके लिए शौचालय और टॉयलेट घर की व्यवस्था कराई जाएगी. सभापति ने जेल में बंद कैदियों से मुलाकात कर अपराध के बारे में भी जानकारी हासिल की. इस दौरान सभापति ने कैदियों से अपराध को पूरी तरह से तौबा करने की अपील भी की.

स्वागत कार्यक्रम के तहत कैदियों को समाजसेवी और अच्छे अधिकारियों द्वारा समाज की मुख्यधारा से जुड़ने वाले विचारों से अवगत कराया जा रहा है. जिसमें कैदी पूरे मनोयोग के साथ भाग ले रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details