राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

धौलपुर: पंचायत परिसीमन को लेकर ग्रामीणों ने सौंपा ज्ञापन

धौलपुर जिले में बाड़ी उपखंड क्षेत्र के तकरीबन 6 से अधिक गांवों के ग्रामीणों ने एकजुट होकर बाड़ी एसडीएम कार्यालय पहुंचकर जिला कलेक्टर के नाम बाड़ी उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा.

By

Published : Oct 5, 2019, 2:26 PM IST

Villagers submitted memorandum, ग्राम पंचायत

बाड़ी (धौलपुर).जिले के बाड़ी उपखंड क्षेत्र में पंचायत परिसीमन को लेकर नगला दूल्हे खां और लखेपुरा गांव के लोगों ने जिला कलेक्टर के नाम बाड़ी उपखंड अधिकारी बृजेश मंगल को ज्ञापन सौंपा हैं. उपखंड अधिकारी को सौंपे गए दो अलग-अलग ज्ञापन में नगला दूल्हे खां गांव के लोगों ने परिसीमन के बाद उनकी ग्राम पंचायत का मुख्यालय अफजलपुर किए जाने पर नाराजगी जाहिर करते हुए ग्राम पंचायत का मुख्यालय वापस नगला दूल्हे खां किए जाने की मांग की है.

पंचायत परिसीमन के चलते ग्रामीणों ने सौेपा ज्ञापन

वहीं, दूसरे ज्ञापन में लखेपुरा गांव के लोगों ने परिसीमन के बाद उनकी ग्राम पंचायत लखेपुरा का मुख्यालय सूरौठी किए जाने पर नाराजगी जाहिर करते हुए ग्राम पंचायत का मुख्यालय वापस लखे पुरा किए जाने की मांग की है. जिसको लेकर तकरीबन 6 से अधिक गांवों के ग्रामीण एकजुट होकर उपखंड अधिकारी कार्यालय पहुंचे. जहां ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर के नाम उपखंड अधिकारी बृजेश मंगल को ज्ञापन सौंपकर मांग की है कि उनकी ग्राम पंचायत का मुख्यालय नहीं बदला जाए.

पढ़ें- जैसलमेर में अनियंत्रित होकर पलटी स्कूल बस, 20 बच्चों सहित 3 शिक्षक घायल

ज्ञापन देने के दौरान बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे. ग्रामीणों ने बताया कि राज्य सरकार ने राजनीति के चलते जो हमारी ग्राम पंचायतों का परिसीमन किया है. वह गलत है. क्योंकि ग्रामीणों को इससे काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. जिसको लेकर हम सभी लोगों ने एकजुट होकर बाड़ी उपखंड अधिकारी को जिला कलेक्टर के नाम एक ज्ञापन सौंपा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details