राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

धौलपुरः ग्रामीणों ने राशन डीलर और सरपंच पर लगाया राशन नहीं देने का आरोप, कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

धौलपुर में ग्रामीणों ने सरपंच और राशन डीलर पर राशन नहीं देने का आरोप लगाया हैं. वहीं इस संबंध में मंगलवार को ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. साथ ही ग्रामीणों ने राशन की दुकान गांव में खोलने की मांग की है.

By

Published : May 19, 2020, 7:48 PM IST

राशन नहीं देने का आरोप, Ration dealer not giving ration
ग्रामीणों ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

धौलपुर.जिले के सदर थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत भेसेना गांव के करीब एक दर्जन ग्रामीणों ने मंगलवार को जिला कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल को ज्ञापन प्रेषित किया है. कलेक्टर को दिए गए ज्ञापन में ग्रामीणों ने सरपंच और राशन डीलर पर राशन नहीं देने के साथ मारपीट का आरोप लगाया है.

कुछ दिन पूर्व सरपंच पर गांव भमरौली के लोगों ने लाठी-डंडों से जानलेवा हमला किया था. जिसे लेकर दोनों गांव के ग्रामीणों में दुश्मनी चली आ रही हैं. ऐसे में कलेक्टर को ज्ञापन देने पहुंचे ग्रामीणों ने बताया कुछ दिन पूर्व ग्राम पंचायत भैसेना के निवासी सरपंच यादव सिंह और भमरोली गांव के कुछ ग्रामीणों से झगड़ा हुआ था.

ग्रामीणों ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

पढ़ेंःराजस्थान से मजदूरों को भेजने के लिए किसी भी तरह से बाध्य नहीं किया जा रहा : जोशी

झगड़े में सरपंच गंभीर रूप से घायल हो गए थे. उसी झगड़े को लेकर सरपंच यादव ने गांव भमरौली के सभी ग्रामीणों से दुश्मनी बना ली. ग्रामीणों ने बताया कि पंचायत मुख्यालय सरपंच का गांव भेसेना होने पर पंचायत से संबंधित सभी कामकाज के लिए आना जाना पड़ता है.

ग्रामीणों ने कहा कि कोरोना महामारी का दौर चल रहा है. राशन डीलर की दुकान सरपंच के परिजनों के पास है. ऐसे में भमरौली गांव के ग्रामीणों को राशन डीलर और सरपंच द्वारा मिलीभगत से राशन नहीं दिया जा रहा है. ग्रामीणों के हक के गेहूं और चावल सरपंच और राशन डीलर डकार रहा हैं.

ग्रामीणों ने बताया कि गांव का कोई भी ग्रामीण राशन लेने जाता है, तो उसके साथ सरपंच के परिजनों द्वारा बदतमीजी और मारपीट की जाती है. जिसे लेकर एक दर्जन के आसपास ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल को शिकायत पत्र पेश किया.

पढ़ेंःदूसरे महाचक्रवात 'अम्फान' का सामना करेगा भारत, हाई अलर्ट

कलेक्टर को दिए गए ज्ञापन के माध्यम से ग्रामीणों ने राशन की दुकान गांव में खोलने की मांग की है. वहीं शिकायत पत्र के माध्यम से ग्रामीणों ने आरोपी सरपंच और उसके परिजनों के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details