राजस्थान

rajasthan

धौलपुरः सैपऊ के गांव बहरावती को ग्राम पंचायत का दर्जा नहीं देने से ग्रामीण आक्रोशित

By

Published : Nov 29, 2019, 5:18 PM IST

Updated : Nov 29, 2019, 6:29 PM IST

धौलपुर के बहरावती गांव के ग्रामीणों ने नए परिसीमन में गांव को ग्राम पंचायत का दर्जा नहीं मिलने को लेकर ग्रामीणों ने आक्रोश प्रकट किया और जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है. इसके साथ ही ग्रामीणों ने विरोध जताते हुए आगामी पंचायती चुनाव में मतदान का बहिष्कार की भी धमकी दी है.

धौलपुर न्यूज, धौलपुर लेटेस्ट न्यूज, dholpur news, dholpur latest news, धौलपुर के ग्रामीणों का प्रदर्शन, protest of dholpur villagers
धौलपुर न्यूज, धौलपुर लेटेस्ट न्यूज, dholpur news, dholpur latest news, धौलपुर के ग्रामीणों का प्रदर्शन, protest of dholpur villagers

धौलपुर. जिले के सैपऊ पंचायत समिति के गांव बहरावती को नए परिसीमन में ग्राम पंचायत का दर्जा नहीं देने से ग्रामीण आक्रोशित हैं. जिसके लेकर सभी ग्रामीणों ने विरोध जताते हुए जिला कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल को ज्ञापन सौंपा. कलेक्टर को दिए गए ज्ञापा के मध्य से ग्रामीणों ने गांव को नव सृजित पंचायत गठित मांग की है.

गांव बहरावती को नए परिसीमन में ग्राम पंचायत का दर्जा नहीं देने से ग्रामीण आक्रोशित

जानकारी देते हुए ग्रामीण फेरन सिंह ने बताया कि पंचायत समिति सैपऊ की ग्राम पंचायत मानपुर में राजस्व राजस्व गांव बहरावती जनसंख्या की दृष्टि से सबसे बड़ा गांव है. गांव बहरावती मौजूदा ग्राम पंचायत मानपुर से लगभग 8 किमी की दूरी पर स्थिति है. जिससे पंचायती काम काज से आने-जाने में भारी परेशानी होती है. ग्रामीणों ने बताया ग्राम पंचायत मानपुर में समाज बिशेष के लोग है, जो मतदान को काफी प्रभावित करते है.

यह भी पढ़ें- नागौर: सड़क हादसे के 24 घंटे बाद मृतक का पोस्टमार्टम कराने को तैयार हुए परिजन

ग्रामीण निष्पक्ष निर्भीक और भयमुक्त होकर मतदान नहीं करते हैं. ग्रामीणों ने कहा कि वर्तमान में गांव बहरावती नवसृजित ग्राम पंचायत के लिए सभी मापदंडों को पूरा कर रही है, लेकिन प्रशासन ने राजनैतिक दबाब के कारण गांव बहरावती को नवसृजित ग्राम पंचायत का दर्जा नहीं मिलने दिया है. जिससे ग्रामीणों में भारी आक्रोश है. इसके साथ ही ग्रामीणों ने कहा कि अगर प्रशासन और सरकार ने समस्या पर ध्यान तो आगामी पंचायत चुनाब में मतदान का बहिष्कार करेंगे. साथ ही सरकार की तरफ से दी जाने वाली सभी योजनाओं से भी वंचित रहेंगे. ग्रामीणों ने ज्ञापन के माध्यम से सड़कों पर उतर कर उग्र आंदोलन की भी चेतावनी दी है.

Last Updated : Nov 29, 2019, 6:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details