राजस्थान

rajasthan

धौलपुरः छावनी के ग्रामीणों ने कलेक्टर के समक्ष पेश की शिकायत पत्र, जानें पूरा मामला

By

Published : Feb 1, 2021, 4:55 PM IST

धौलपुर के पुरानी छावनी ग्राम पंचायत के ग्रामीण इन-दिनों पेयजल की समस्या से जूझ रहे है. जहां ग्रामीणों ने सोमवार को जिला कलेक्टर जलदाय विभाग के खिलाफ शिकायत पत्र पेश किया है. इस दौरान उन्होंने इस समस्या का जल्द से जल्द निस्तारण करने की बात कही.

ग्रामीणों ने कलेक्टर को पेश की शिकायत पत्र, Villagers presented complaint letter to collector
ग्रामीणों ने कलेक्टर को पेश की शिकायत पत्र

धौलपुर. जिले के पुरानी छावनी ग्राम पंचायत के दो दर्जन से अधिक ग्रामीणों ने पेयजल समस्या से परेशान होकर जिला कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल को जलदाय विभाग के खिलाफ शिकायत पत्र पेश किया है. ग्रामीणों का आरोप है कि पिछले करीब 25 दिनों से जलदाय विभाग की ओर से पेयजल सप्लाई नहीं दी जा रही है. जिससे ग्रामीणों को भारी परेशानी हो रही है.

ग्रामीणों ने कलेक्टर को पेश की शिकायत पत्र

एक-एक बूंद पानी के लिए ग्रामीण जद्दोजहद कर रहे है, लेकिन जलदाय विभाग ग्रामीणों की समस्या को लेकर गंभीर नहीं है. आक्रोशित ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल को शिकायत पत्र पेश किया है.

जिला कलेक्टर को दिए गए शिकायत पत्र में ग्रामीणों ने बताया ग्राम पंचायत छावनी के ग्रामीण पिछले 25 दिन से पेयजल सप्लाई से जूझ रहे हैं. ग्रामीणों ने बताया जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग की ओर से गांव में पानी की सप्लाई दी जाती है. गांव के अंदर अंडरग्राउंड पानी की लाइन पड़ी हुई है. विभाग की ओर से घरों में नलों के कनेक्शन भी दिए गए, लेकिन पिछले 25 दिन से जलदाय विभाग लापरवाह बना हुआ है.

ग्रामीण एक-एक बूंद पानी के लिए परेशान हो रहे हैं. पानी की प्यास बुझाने के लिए 1 से 2 किलोमीटर का सफर तय कर निजी नलकूप और कुआं से प्यास बुझाने की परेशानी उठानी पड़ रही है. गांव में बच्चे महिलाओं को सबसे अधिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. मवेशी पालकों के लिए सबसे अधिक समस्या पैदा हो गई है. उन्होंने बताया कई बार जिला प्रशासन को शिकायत पत्र देखकर अवगत करा दिया गया है, लेकिन ग्रामीणों को सुचारू तरीके से पानी सप्लाई शुरू नहीं की गई है.

पढ़ें-Union Budget 2021 : राजस्थान को आम बजट से कितनी उम्मीदें

पानी की समस्या से जूझ रहे ग्रामीण भारी परेशानी के दौर से गुजर रहे हैं. सोमवार को ग्रामीणों ने लामबंद होकर जिला कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर शिकायत पत्र प्रेषित किया है. जिला कलेक्टर को शिकायत पत्र देकर गांव में शीघ्र पेयजल सप्लाई शुरू कराने की मांग की है. उसके साथ ही ग्रामीणों ने जलदाय विभाग को चेतावनी देते हुए कहा अगर जिम्मेदारों ने गंभीर होकर पेयजल सप्लाई को शुरू नहीं कराया, तो घेराव कर आंदोलन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details