राजस्थान

rajasthan

धौलपुर: बजरी परिवहन रोकने के लिए पुलिस ने रास्ते में डाले पत्थर, ग्रामीणों ने किया विरोध

By

Published : Feb 7, 2020, 6:49 PM IST

धौलपुर में बीते गुरुवार पुलिस ने बजरी परिवहन को रोकने के लिए रास्ते में पत्थर डाल दिया था, जिससे गुरुवार आवागमन प्रभावित रहा. आवागमन बंद होने और स्कूल जाने वाले बच्चों के वाहन भी रुक गए, जिसका ग्रामीणों ने विरोध किया है.

dholpur news, Gravel transport in Dholpur, धौलपुर ताजा हिंदी खबर, धौलपुर बजरी परिवहन मामला
धौलपुर बजरी परिवहन मामला

धौलपुर.जिले के कोतवाली थाना इलाके में बीते गुरुवार पुलिस प्रशासन ने बजरी माफियाओं के रास्तों को पत्थर डालकर अवरुद्ध कर दिया, जिससे गाड़ियों की आवाजाही प्रभावित रही.

धौलपुर बजरी परिवहन मामला

दरसअल बीते कल धौलपुर जिले की कोतवाली थाना पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट की ओर से प्रतिबंधित चंबल बजरी के अवैध परिवहन की रोकथाम के लिए मोरोली मार्ग के रास्तों पर भारी पत्थरों के ट्कड़े डालकर अवरुद्ध किया था. चंबल नदी के मोरोली घाट से सबसे अधिक बजरी का दोहन किया जाता है. जिसमें बजरी माफिया ट्रैक्टर ट्रालियों रात को बजरी का परिवहन करते है.

यह भी पढ़ें- पूर्व आईएएस असवाल को राहत, हाइकोर्ट ने निचली अदालत के प्रसंज्ञान और कार्रवाई को किया रद्द

पुलिस ने बजरी के अवैध परिवहन की रोकथाम के लिए मोरोली मार्ग मोड़ पर पत्थर डालकर मार्ग को पूरी तरह से अवरुद्ध कर दिया था. जिससे स्कूल बच्चों को स्कूल ले जाने वाले वाहनों का भी आवागमन बंद हो गया. बच्चों का स्कूल जाने से आवागमन बंद होने पर ग्रामीण आक्रोशित हो गए. सैकड़ों की तादाद में पहुंचे ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया. इस दौरान सड़क मार्ग पर वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details