राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

धौलपुर: बकाएदारों के खिलाफ कार्रवाई करने पहुंचे डिस्कॉम अधिकारियों के साथ मारपीट, 5 के खिलाफ मामला दर्ज

धौलपुर के बसेड़ी पहुंचे डिस्कॉम अधिकारियों को बकाएदारों के खिलाफ कार्रवाई करना भारी पड़ गया. ट्रांसफार्मर को खोलने का ग्रामीणों ने विरोध किया और अधिकारियों से गाली-गलौज करते हुए मारपीट करने लग गए. जेईएन ने नामजद 5 लोगों के खिलाफ पुलिस में तहरीर देकर डिस्कॉम टीम के साथ हाथापाई, गाली-गलौज और ट्रांसफार्मर छीनने का आरोप लगाया है.

villagers beaten up Discom officials, Discom officials in dholpur, case filed against villagers, villagers beaten up Discom officials in dholpur
डिस्कॉम अधिकारियों के साथ मारपीट

By

Published : Mar 18, 2021, 7:47 PM IST

बसेड़ी (धौलपुर).गुरुवार को सरमथुरा उपखंड के मदनपुर पंचायत में डिस्कॉम अधिकारियों को बकाएदारों के खिलाफ कार्रवाई करना भारी पड़ गया. डिस्कॉम अधिकारी 5 गांवों में कार्रवाई करने के के बाद भौंहारी पहुंचकर ट्रांसफार्मरों को खोलने लगे तो ग्रामीणो ने विरोध करना शुरू कर दिया. डिस्कॉम की टीम ने ग्रामीणों से खूब समझाइश की लेकिन ग्रामीण लामबंद होकर डिस्कॉम अधिकारियों से गाली गलौच करते हुए मारपीट करने लग गए. जेईएन ने नामजद 5 लोगों के खिलाफ पुलिस में तहरीर देकर डिस्कॉम टीम के साथ हाथापाई, गाली-गलौज और ट्रांसफार्मर छीनने का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई है.

जेईएन मयंक भार्गव ने बताया कि गुरूवार को एईएन सबडिवीजन सरमथुरा के नेतृत्व में विभागीय टीम ग्राम गौलारी, मदनपुर, भोंहारी, सिरौना व गोपालपुरा में बकाया वसूली अभियान के अन्तर्गत राजस्व वसूली हेतु गई थी. ग्राम भौंहारी में दोपहर के लगभग 1.40 बजे बिल जमा नही करने के कारण ट्रान्सफाॅर्मर खोलना शुरू कर दिया. टीम ने एक ट्रान्सफाॅर्मर को खोलकर गाडी में रख लिया और दूसरा ट्रान्सफाॅर्मर खोलने लगी तभी कुछ ग्रामीण वहां आकर विरोध करने लगे. मना किया तो गालीगलौज करते हुए मारपीट करने लग गए साथ ही गाड़ी में रखे अन्य ट्रान्सफाॅर्मरों को लूटने की कोशिश करने लगे लेकिन डिस्कॉम टीम ने काफी मशक्कत कर ट्रांसफार्मरों को लूटने से बचा लिया.

डिस्कॉम की टीम बिना कार्रवाई किए वापस लौट आई. जेईएन ने ग्रामीणो पर विभाग द्वारा जब्त सामान को लूटने का आरोप लगाया है. वहीं पुलिस अधिकारियों से आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है.

ये भी पढ़ें:लापरवाही की हद! 1 महीने पहले स्कूल के गेट पर मिला बम, अभी तक डिफ्यूज नहीं हुआ

डिस्कॉम टीम ने गुरुवार को गौलारी पंचायत में कार्रवाई करते हुए सोरियापुरा से 75000 के बकाया पर 16 केवीए का एक, नाहरपुरा से 85000 पर 16 केवीए एक, गोलारी से 1.90 के बकाया पर 10 केवीए का एक, घुराकी से 70000 के बकाया पर 5 केवीए का एक एवं सिरौना से 4.10 लाख के बकाया पर 10 केवीए का एक ट्रांसफार्मर खोला है. वहीं भौंहारी पर 2.70 लाख, किलेदार का पुरा पर 3 लाख और गोपालपुरा पर 5.50 लाख की राशि बकाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details