राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

धौलपुर: सहारा इंडिया प्राइवेट कंपनी पर धन हड़पने का लगा आरोप, पीड़ितों ने कलेक्टर को दिया ज्ञापन

धौलपुर जिला कलेक्ट्रेट में सोमवार को सहारा प्राइवेट लिमिटेड कंपनी पर धन हड़पने का आरोप लगाता हुए पीड़ित लोगों ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन के माध्यम से पीड़ित लोगों ने धन रिफंड कराने के साथ दोषी कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

By

Published : Jan 23, 2020, 7:39 PM IST

memorandum submitted to Collector, धौलपुर न्यूज
सहारा प्राइवेट कंपनी द्वारा पैसे हड़पने को लेकर पीड़ितों ने कलक्टर को ज्ञापन सौंपा

धौलपुर. जिले के करीब एक दर्जन लोगों ने सहारा इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी पर लोगों का धन हड़पने का आरोप लगाते हुए जिला कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल को ज्ञापन दिया है. कलेक्टर को दिए गए ज्ञापन के माध्यम से पीड़ितों ने कंपनी में जमा धन को रिफंड कराने की गुहार लगाई है.

सहारा प्राइवेट कंपनी द्वारा पैसे हड़पने को लेकर पीड़ितों ने कलक्टर को ज्ञापन सौंपा

पीड़ित ज्ञानेश्वर ने बताया कि धौलपुर जिला मुख्यालय स्थिति सहारा प्राइवेट लिमिटेड कम्पनी का 20 वर्ष से कार्यालय स्थापित था. उसके साथ ही जिले के अन्य कस्बों में भी दफ्तर बने हुए थे. कंपनी द्वारा आरडी और एफडी के नाम पर लोगों का धन जमा करा लिया गया. धन जमा कराते समय ब्याज सहित रुपया भुगतान करने का वादा भी किया था.

पढ़ें- धौलपुर: शहर के गडरपुरा और दमा मोहल्ले में जलभराव बनी परेशानी का सबब, नगर परिषद आयुक्त को सौंपा शिकायत पत्र

लोगों ने कंपनी की पॉलिसी के मुताबिक धन निवेश करा दिया. लेकिन भुगतान का समय हुए लगभग 2 वर्ष गुजर चुका है, लेकिन कंपनी की ओर से निवेशकों का धन रिफंड नहीं किया जा रहा है. जिससे परिवार संचालन का लोगों पर संकट गहरा गया है. सहारा इंडिया प्राइवेट कंपनी के कार्यालय धन वापसी की गुहार लगाते हैं, तो गाली गलौज कर निवेशकों को भगा दिया जाता है. कंपनी के कई कर्मचारी नौकरी छोड़कर भी भाग गए हैं. ऐसे में पीड़ित निवेशक धन रिफंड कराने के लिए दर दर की ठोकरें खा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details