राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

धौलपुरः वरौली के जंगल में जानवरों का आतंक...दो महिलाओं को बनाया शिकार

धौलपुर जिले के वरौली जंगल में जंगली जानवरों ने दो महिलाओं पर हमला कर उन्हें घायल कर दिया है. जानवरों के पकड़ने के लिए वन विभाग की टीम ने सर्च अभियान चलाया है. ग्रामीणों के बताए हुलिए के आधार पर वन विभाग ने पैंथर होने की संभावना जताई है.

By

Published : Sep 20, 2019, 6:42 PM IST

वरौली का जंगल, Forest of Varauli

बसेड़ी (धौलपुर ). जिले के सरमथुरा उपखंड में वरौली के जंगल में जंगली जानवर के आतंक से ग्रामीण भयभीत नजर आए. जंगली जानवरों ने वरौली और कांसपुरा में दो महिलाओं को घायल कर दिया है. जानकारी के अनुसार जानवरों ने पशुओं पर भी हमला कर उन्हें घायल किया है. घायल महिलाओं का इलाज अस्पताल में जारी है.

वरौली के जंगल में जानवरों का आतंक

इस दौरान वनविभाग के डीएफओ ने वरौली के जंगल पहुंचकर घटना स्थल का जायजा लिया. वन विभाग के लोगों ने जंगली जानवरों की ओर से बनाए गए पगमार्कों की खोजबीन की पर एक भी पगमार्क उनके हाथ नहीं लगा. इस बीच ग्रामीणों की ओर से बताए गए हुलिए के आधार पर वन विभाग के लोगों ने जंगल में पैंथर होने की संभावना जताई है.

पढ़ें.पहले खुद पर ही हर प्रयोग करते थे गांधी

सरपंच रधुवीरसिंह मीणा ने बताई पूरी घटना

सरमथुरा रेंजर विक्रमसिह मीणा ने बताया कि वरौली के जंगल में जंगली जानवर ने दो महिलाओ और पशुओं पर हमला करने की सूचना मिली थी. सूचना मिलते ही वरौली के जंगल में पहुंचने पर सरपंच प्रतिनिधि रधुवीरसिंह मीणा ने बताया कि वरौली के समीप जंगल में सुरेशवाई पत्नी श्यामसिह रामकली पत्नी रामअवतार और कमला पत्नी श्रीनिवास अपने खेत में काम कर रही थी. इतने में पीछे से आकर जंगली जानवर ने पहले सुरेशवाई पर हमला कर दिया. जैसे ही ग्रामीणों को पता चला तो भागकर घटना स्थल पर पहुंचे जहां महिला को घायल हालत में देखा गया. जिसके बाद ग्रामीणों ने महिला को जिला अस्पताल में भर्ती कराया.

इसीप्रकार रामकली और कमला अपने खेत पर मवेशी के लिए चारा लेने गई थी. रामकली खेत में चारा समेट रही थी कि जंगली जानवर ने उस पर हमला कर दिया. वहीं, पास में खड़ी कमला ने जब जंगली जानवरों को देखा तो कमला ने वहां से भागकर अपनी जान बचाई. लेकिन रामकली को जंगली जानवरों ने तब तक घायल कर दिया था.
ग्रामीणों ने दोनों महिलाओं को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है जिनका प्राथमिक उपचार कर जिला अस्पताल रैफर कर दिया गया है.

सुरारी में भी दिखा जानवरों का आतंक

जंगली जानवरों का आतंक सुरारी में भी देखने को मिला. सुरारी में पैंथर ने दो पशुओं पर हमला कर उन्हें घायल कर दिया. जिससे दोनों पशु घायल की अवस्था में हैं.वनविभाग के रेंजर विक्रमसिंह मीणा ने जंगली जानवर की ओर से किए गए हमले की सूचना पर वरौली के जंगल में कैलादेवी अभ्यारण की टीम के साथ पहुंचे. टीम ने जंगली जानवरों की तलाश करने के लिए सुबह से ही ट्रेकिंग करने की कवायद शुरू कर दी है. लेकिन अभी तक जंगली जानवर का कोई सुराग नहीं मिला पाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details