राजस्थान

rajasthan

धौलपुर: जेल के अंदर का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

By

Published : Jan 11, 2020, 8:42 PM IST

धौलपुर जेल के अंदर के 2 वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं. इन दोनों वीडियों में जेल के अंदर की गतिविधियों को दिखाया गया है. वायरल वीडियो में साफ तौर पर नजर आ रहा है कि कैदी अपने लिए अलग से खाना बना रहे हैं. फिलहाल, इस वायरल वीडियो ने जेल प्रशासन की सुरक्षा व्यवस्था की पोल खुल दी है.

धौलपुर जेल का वीडियो वायरल,  Dhaulpur jail video goes viral
धौलपुर जेल का वीडियो वायरल

धौलपुर. जिला कारागार के अंदर का वीडियो वायरल होने के बाद चर्चा का विषय बना हुआ है. सोशल मीडिया पर दो वीडियो वायरल हुए हैं, जिनमें एक वीडियो 2 मिनट 16 सेकंड का है और दूसरा 4 मिनट 14 सेकंड का. जिससे जेल प्रशासन की सुरक्षा व्यवस्था की पोल खुल गई है.

जेल के अंदर का वीडियो वायरल

सोशल मीडिया पर वायरल हुए दोनों वीडियो में जेल के अंदर की सभी गतिविधियों को दिखाया गया है. जिसमें जेल के अंदर हार्डकोर अपराधी अपना खाना अलग बना रहे हैं. वीडियों में कैदी चूल्हे पर खाना बनाते हुए साफ दिखाई दे रहे हैं. साथ ही एक अपराधी मोबाइल से वीडियो बनाता हुआ जेल के अंदर घूम रहा है, जो जेल के अंदर की सभी गतिविधियों को दिखा रहा है.

साथ ही वीडियों में दो कैदी हाथों में मोबाइल लेकर बात करते हुए दिखाई दे रहे हैं. वीडियो बनाने वाला कैदी विडियो को बनाते हुए करीब 6 मिनट के बाद बैरेक के अंदर जाता है. जहां रहन-सहन के साथ चलती हुई टीवी को भी दिखाता है. ये वायरल वीडियो अब जेल प्रशासन के लिए चुनौती साबित हो रहा है.

पढ़ें- कोटा: श्रवण लाल लश्करी हत्याकांड में पुलिस के हाथ खाली, पत्नी और बेटों का होगा नार्को टेस्ट

सूत्रों के अनुसार वायरल वीडियो की अहम भूमिका में जेल में बंद कुख्यात डकैत जगन गुर्जर है. जिसे लेकर जेल प्रशासन ने जयपुर मुख्यालय से आदेश लेकर हार्डकोर बंदी डकैत जगन गुर्जर को शनिवार को हाई सिक्योरिटी जेल अजमेर ट्रांसफर कर दिया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पंचायती चुनाव को प्रभावित करने के लिए ये वीडियो सोशल मिडिया पर वायरल किया गया था.

वहीं, प्रकरण में जेल अधीक्षक रामअवतार शर्मा ने बताया कि जेल में बंद डकैत जगन हार्डकोर अपराधी था. जिसके खिलाफ मौजूदा समय में 7 मुकदमे हैं. डकैत जगन गुर्जर ने जेल के अंदर अपने जाति के बंदियों को साथ लेकर गैंग का गठन कर लिया है, जो जेल में कानून व्यवस्था को भंग कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि जेल प्रशासन पर बीड़ी और तम्बाकू अंदर लाने के लिए दबाब बनाया जा रहा था. साथ ही जेलर और जेल के स्टाफ के साथ गाली गलौज करने की घटनाएं भी सामने आई है.

जिसे लेकर जयपुर मुख्यालय को मामले से अवगत कराया गया और आदेश मिलने के बाद डकैत जगन को हाई सिक्योरिटी जेल अजमेर भेज दिया गया. सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो को लेकर जेल अधीक्षक ने कहा कि उन्हें इसकी कोई जानकारी नहीं है. साथ ही उन्होंने बताया कि जेल में बैरेकों की लगातार तलाशी ली जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details