राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

धौलपुर : दो माह तक बंधक बना दो बहनों के साथ दुष्कर्म, पुलिस ने फिर से की कार्रवाई में ढिलाई

धौलपुर जिले के कंचनपुर थाना इलाके के एक गांव की दो सगी बहनों का अपहरण कर दो महिनों तक दुष्कर्म करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. आरोपी के चगुंल से छूटी एक छोटी बहन ने घरवालों को मामले की जानकारी दी, जिसपर परिजनों ने पुलिस में आरोपी के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया है.

By

Published : Jul 15, 2019, 4:11 AM IST

कंचनपुर थाना

धौलपुर.जिले के कंचनपुर थाना इलाके के एक गांव की दो सगी बहनों के साथ दो माह तक बंधक बनाकर बलात्कार का मामला सामने आया है. आरोपी के चंगुल से भागकर माता पिता के पास पहुंची छोटी नाबालिग लड़की ने घटना से परिजनों को अवगत कराया. दोनों बहनों के साथ हुए घिनोने कृत्य की घटना सुनकर परिजनों के होश उड़ गए. पीड़ित परिवार ने कंचनपुर थाना पुलिस के समक्ष नामजद आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. पीड़िता की मां ने आरोपी के चंगुल में फंसी बड़ी बेटी को मुक्त कराने की भी प्रशासन से गुहार लगाई है.

धौलपुर जिले के कंचनपुर थाना इलाके के एक गांव की दो सगी बहनों के साथ दो माह तक बंधक बनाकर बलात्कार का मामला

पीड़िता बहनों के पिता ने पुलिस को दी गई रिपोर्ट में बताया कि उसकी दो बेटियां जिसमे छोटी (उम्र 16) और बड़ी बेटी (उम्र 18) 24 अप्रैल 2019 को गांव से बाड़ी शहर में खरीदारी कराने गई थी. लेकिन, गांव के बाहर पहले से ही घात लगाए बोलेरो गाडी में सवार आरोपी नरेश पुत्र रामधन गुर्जर ने दोनों बेटियों को बोलेरो में बाड़ी छोड़ने की कहकर बहला फुसला कर बैठा लिया, उसके बाद आरोपी दोनों युवतियों को अज्ञात जगह पर ले गया. जहां शराब के नशे में बंधक बनाकर हाथ पैर बांधकर बारी बारी से दुष्कर्म किया.


मामले में सामने आई पुलिस की लापरवाही

पीड़ित ने बताया कि इस दौरान बेटियां जब घर नहीं पहुंची तो कंचनपुर पुलिस को भी शिकायत की थी. लेकिन, पुलिस ने कार्रवाई किये बिना घर भगा दिया. पीड़ित ने रिपोर्ट में बताया कि आरोपी दोनों लड़कियों को अलग अलग स्थान पर मुंह में कपड़ा ठूंसकर और हाथ पैरों को बांधकर रखकर बलात्कार करता था.

एक पीड़िता छूटी आरोपी के चंगुल से
करीब दो माह बाद घर पहुंची नाबालिक छोटी बेटी ने बताया कि आरोपी ने अधिक शराब का सेवन कर लिया. जिससे वह बेहोश हो गया. आरोपी को अचेत देख पीड़िता ने हाथ पैरों की रस्सियों को ढीला कर खोल दिया. और 10 जुलाई 2019 को घर पहुंच गई. पीड़िता ने जब घटना से परिजनों को अवगत कराया तो उनके पैरो के नीचे से जमीन खिसक गई. पीड़िता के पिता ने कंचनपुर थाना पुलिस के समक्ष नामजद आरोपी के खिलाफ अपहरण और दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया है. मामले में पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत किया है. साथ ही पुलिस ने पीड़िता का मेडिकल स्वास्थ्य परीक्षण कराया है.

मामले की जांच कर रहे सैंपऊ पुलिस उपाधीक्षक वासुदेव मीडिया के सामने आने से बचते हुए दिखाई दिए. सीओ वासुदेव द्वारा पूरे मामले में शुरू से ही लीपापोती की जा रही है. वहीं दूसरी ओर कंचनपुर थाना प्रभारी हरिसिंह मीणा ने बताया कि पीड़िता का मेडिकल करा दिया है. आरोपी के चंगुल में फंसी हुई युवती को शीघ्र बरामद कर आरोपी को गिरफ्तार किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details