राजस्थान

rajasthan

By

Published : Apr 28, 2020, 12:40 PM IST

ETV Bharat / state

धौलपुर में दो नए कोरोना पॉजिटिव केस आए समाने

धौलपुर में लगातार कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. जिले में सोमवार को दो और कोविड-19 संक्रमित पाए गए. जिसके बाद दोनों मरीजों के परिजनों को भी क्वॉरेंटाइन गया.

राजस्थान खबर,  Dholpur news
दो नए कोरोना पॉजिटिव

धौलपुर. जिले में लगातार तीसरे दिन दो कोविड-19 के संक्रमित मिलने से सनसनी फैल गई. जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 7 पहुंच चुका है. जिसमें से एक संक्रमित की रिकवरी भी हो चुकी है. मौजूदा वक्त में जिले में 6 कोविड-19 के संक्रमित है.

दो नए कोरोना पॉजिटिव

बता दें कि सोमवार को संक्रमित पाए गए दोनों व्यक्ति बाहर से आए हुए थे. जिन्हें पूर्व में चिकित्सा विभाग ने क्वॉरेंटाइन कराया था. जिनकी रिपोर्ट मंगलवार को कोरोना पॉजिटिव प्राप्त हुई. जो जिलेवासियों के लिए चिंताजनक माना जा रहा है. गौरतलब है कि कोरोना संक्रमित पाए गए व्यक्तियों में एक ट्रक चालक है, जो दिल्ली से आया है. वहीं दूसरा राजमिस्त्री है, जो जयपुर से रोडवेज बस में बैठकर धौलपुर आया था.

पढ़ेंः धौलपुर: ड्यूटी पर जा रहे पंचायत सहायक सचिव पर आधा दर्जन लोगों ने किया हमला, गोली लगने से हालत गंभीर

30 से 40 लोगों की चेन बनाई

प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ.समरवीर ने बताया कि कोविड-19 संक्रमित पाए गए व्यक्तियों में एक व्यक्ति 18 अप्रैल को आंध्रप्रदेश ट्रक लेकर गया था. वहां पर आम भरकर दिल्ली आजादपुर मंडी ले गया. जिसके बाद आजादपुर मंडी में ट्रक चालक ने 3 दिन निवास किया है. उसके बाद ट्रक चालक धौलपुर शमशु मार्केट में पहुंचा है. उसके बाद मनिया कस्बे में रहने वाले ट्रक के मालिक के पास भी पहुंचा. उसके बाद 20 तारीख को ट्रक चालक अपने घर पहुंचा. ट्रक चालक ने आंध्र प्रदेश से घर तक पहुंचने में करीब 30 से 40 लोगों की चेन बनाई है.

परिजनों को भी किया गया क्वॉरेंटाइन

दूसरा कोरोना संक्रमित 20 मार्च को जयपुर से रोडवेज बस में सवार होकर आया था. संक्रमित पाया गया व्यक्ति राजमिस्त्री का काम करता है. जिसने जिले के एक गांव में भी काम किया. वहीं पुरानी छावनी और जिला चिकित्सालय में भी पहुंचा. जिन्हें पूर्व में चिकित्सा विभाग ने क्वॉरेंटाइन किया था. जिनके नमूने लेकर जांच के लिए जयपुर भेजे गए थे. जिले के दोनों व्यक्तियों की कोविड-19 रिपोर्ट चिकित्सा विभाग को प्राप्त हो चुकी है. पीएमओ ने बताया कोविड-19 संक्रमित पाए गए व्यक्तियों के परिजनों को क्वॉरेंटाइन का दिया है.

खंगाल रहे ट्रेवल हिस्ट्री

जिला प्रशासन और चिकित्सा विभाग ने दोनों व्यक्तियों की ट्रेवल हिस्ट्री खंगाल रहा है. ताकि उन लोगों को क्वॉरेंटाइन कराया जा सके. फिलहाल चिकित्सा विभाग ने संक्रमित पाए गए व्यक्तियों के परिजनोंं को क्वॉरेंटाइन करा दियाा है. जिन के नमूने लेकर जांच के लिए भेजे जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details