राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राज्य सरकार के 1 साल पूरे होने पर पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने सरकार की योजनाओं का किया बखान

जिला प्रभारी मंत्री और पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह प्रदेश सरकार के 1 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित प्रदर्शनी में शिरकत करने धौलपुर पहुंचे. इस दौरान मंत्री सिंह ने गहलोत सरकार की एक साल के कार्यकाल की उपलब्धियां गिनाई.

By

Published : Dec 20, 2019, 6:46 PM IST

कांग्रेस सरकार, धौलपुर न्यूज,  Vishvendra Singh, gehlot government
पर्यटन मंत्री पहुंचे धौलपुर

धौलपुर.देवस्थान व पर्यटन एवं जिला प्रभारी मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने कांग्रेस सरकार के 1 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में सूचना केन्द्र में 'वर्ष एक फैसलें अनेक' नाम की जिला स्तरीय प्रदर्शनी का शुभारंभ किया. इस दौरान मंत्री ने धौलपुर को टूरिस्ट सर्किल बनानी की बात कही.

पर्यटन मंत्री पहुंचे धौलपुर

विश्वेन्द्र सिंह ने कांग्रेस सरकार के 1 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में सूचना केन्द्र में 'वर्ष एक फैसलें अनेक' जिला स्तरीय प्रदर्शनी का फीता कर शुभारंभ किया. इस कार्यक्रम में सिंह ने कहा कि प्रदेश की जनता ने सत्ता कांग्रेस पार्टी को सौंपी है. वहीं धौलपुर की बात करते हुए उन्होंने कहा कि धौलपुर को हम नया टूरिस्ट सर्किल बनाना चाहते हैं. जिससे यहां की अर्थव्यवस्था भी सुधरेगी और लोगों को रोजगार मिलेगा. कई ऐसी चीजे हैं, जिससे यहां की जनता को फायदा होगा.

यह भी पढ़ें.जयपुर बम ब्लास्ट: आज इंसाफ की घड़ी, चार गुनाहगारों को शाम 4 बजे सुनाई जाएगी सजा

साथ ही मंत्री सिंह ने कहा कि राज्य में 15 नए मेडीकल कॉलेज, जन सूचना पोर्टल, किसान सेवा पोर्टल खोले गए हैं. राजस्थान विधानसभा में इतिहास में पहली बार वार डिजिटल म्यूजियम बनाया जा रहा है. वहीं मंत्री ने कार्यक्रम के संबोधन में राज्य सरकार की एक साल की उपलब्धियां गिनवाई. मंत्री ने कहा कि सीएसआर प्राधिकरण, कृषक कल्याण कोष, पंचायत समिति और नंदी शाला की स्थापना कराना एक बहुत बड़ा कदम हैं. बेरोजगारी भत्ता पांच गुना बढ़ा दिया गया. महिला आरक्षण बिल, मुख्यमंत्री कल्याणकारी योजना का प्रारंभ, वृद्धावस्था पेंशन में ढाई सौ रूपये की वृद्धि हुई है.

यह भी पढ़ें. धौलपुर: राजाखेड़ा में 32 ग्राम पंचायतों के 338 वार्डों के लिए निकली गई लॉटरी

सिंह ने कहा कि तीर्थयात्रा पर पहले पांच हजार लोग जाते थे, अब वो बढ़ा कर दस हजार किया हैं. उसमें संशोधन किया है, जो सेवानिवृत कर्मचारी अधिकारी हैं, वो उसमे जाने के लिए अधिकृत नहीं हैं. उसमें हमने पांच प्रतिशत सेवानिवृत कर्मचारी अधिकारी के लिए आरक्षित किया है. साथ ही पत्रकार बंधुओं को भी पांच प्रतिशत आरक्षित किया है. सरकार ने सभी बीपीएल धारकों को प्रदेश में किसी भी धर्मशाला में ठहरने की नि:शुल्क व्यवस्था, आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों को दस प्रतिशत आरक्षण, राजस्थान सिलकोसिस निति 2019 लागू की है. साथ ही कृषि महाविद्यालय खोलें हैं.

वहीं मंत्री सिंह ने जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की सराहना करते हुए कहा कि निति आयोग द्वारा जारी रैकिंग के मुताबिक धौलपुर जिला देशभर में स्वास्थ्य और पोषण के क्षेत्र में पहले नंबर पर आया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details