राजस्थान

rajasthan

By

Published : Mar 1, 2021, 12:25 PM IST

ETV Bharat / state

किसान और उसके पुत्र पर हमला करने का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

धौलपुर के बाड़ी में 2 फरवरी को एक किसान की पीट पीट कर हत्या करने का मामला सामने आया था. जिसके बाद पुलिस ने मामले क जांच करते हुए मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, मामले में शामिल अन्य आरोपियों की पुलिस तलाश कर रही है.

धौलपुर की ताजा हिंदी खबरें, Latest hindi news of rajasthan
किसान की हत्या करने वाला मुख्य आरोपी गिरफ्तार

बाड़ी (धौलपुर).जिले के बाड़ी सदर थाना इलाके के गांव खानपुर मीणा में 2 फरवरी 2021 को खेत में फसल में पानी लगा रहे किसानों की फावड़ा और लाठियों से पीटकर की गई निर्मम हत्या के मामले में पुलिस ने हत्या के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपित ने अपने परिजनों के साथ सुबह के पहर मृतक किसान और उसके पुत्र पर हमला किया था. हत्या करने के बाद आरोपित फरार थे जिसका मुख्य आरोपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

किसान की हत्या करने वाला मुख्य आरोपी गिरफ्तार

बाड़ी सदर थाना एसएचओ योगेंद्र सिंह राजावत ने बताया कि 2 फरवरी 2021 को थाना हाजा पर उपस्थित होकर परिवादी बनिया ने अभियोग दर्ज कराया था. दर्ज अभियोग में बताया कि उसका पिता घमंडी सिंह पुत्र नेकसिया जाटव खेतों में नरुआ से पानी लगा रहा था. इसी दौरान गांव खानपुर मीणा निवासी छोटू उर्फ छोटेलाल पुत्र मंगल सिंह अपने परिजनों सहित खेतों पर पहुंच गया. आरोपियों ने गाली गलौज देकर खेत से पानी को बंद कर दिया. फसल में पानी बंद होने से तू तू मैं मैं शुरू हो गई. उसके बाद आरोपियों ने लामबंद होकर घमंडी सिंह पर फावड़े और लाठी-डंडों से ताबड़तोड़ हमले कर दिए.

आरोपियों की ओर से किए गए हमले में परिवादी के पिता की मौके पर ही मौत हो गई. वारदात को अंजाम देकर सभी आरोपी मौके से फरार हो गए. पीड़ित ने पुलिस के समक्ष नामजद आरोपियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था. पुलिस ने तत्कालीन समय पर परिजनों की मौजूदगी में पोस्टमार्टम कराकर शव को सुपुर्द किया था. पुलिस ने अभियोग में अनुसंधान शुरू किया. गहन अनुसंधान और तफ्तीश के दौरान हत्या के मुख्य आरोपी छोटू को पुलिस ने थाना इलाके के एनएच 11b स्थित नहर पुलिया के पास से गिरफ्तार किया है.

पढ़ें-धौलपुर: दबंगों ने युवक पर लाठी और सरियों से किया जानलेवा हमला

उन्होंने बताया कि आरोपी से पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दी है. हत्या में उपयोग किए गए लाठी डंडे और फावड़े भी बरामद किए जा रहे हैं और आरोपी से पूछताछ कर न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा. शेष बचे हत्या के आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार कर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details