राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सरपंच की दबंगई: 2 दिन पहले बनाई गई बाउंड्री वॉल को तुड़वाया, सरपंच और समर्थक गिरफ्तार

धौलपुर में थाना कोलारी के गांव परौआ में बाउंड्री वॉल को लेकर विवाद खड़ा हो गया. मामले को लेकर दोनों पक्ष आमने-सामने हो गए. हालांकि, दोनों पक्षों में हाथापाई और लाठी भाटा जंग जैसी नौबत नहीं आई.

By

Published : Jun 7, 2021, 6:09 PM IST

धौलपुर न्यूज  क्राइम इन धौलपुर  धौलपुर में मारपीट  बाउंड्री वॉल को लेकर विवाद  fight in dholpur  crime in dholpur  Dholpur News  boundary wall broken
सरपंच और समर्थक गिरफ्तार

धौलपुर.थाना कोलारी के गांव परौआ में सोमवार को दो दिन पहले बनाई गई बाउंड्री वॉल को लेकर विवाद हो गया. मामले को लेकर दोनों पक्ष आमने-सामने हो गए. हालांकि, दोनों पक्षों में हाथापाई और लाठी भाटा जंग जैसी नौबत नहीं आई. दोनों पक्ष एक-दूसरे से दूर से ही लाठियां दिखाते रहे और गाली-गलौज करते रहे. मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों के लोगों को हिरासत में लिया है.

सरपंच और समर्थक गिरफ्तार

पीड़ित का आरोप है, परौआ सरपंच जवाहर सिंह कुशवाह बड़ी संख्या में समर्थकों के साथ लाठी डंडों से लैस होकर झगड़ने के लिए पहुंच गया और उसने बाउंड्री वाल को तुड़वा दिया. झगड़े की सूचना पर मौके पर पहुंची कौलारी थाना पुलिस ने दोनों पक्षों से समझाइश की. झगड़े पर लोगों को उतारू देख कौलारी थाना पुलिस ने सरपंच जवाहर सिंह कुशवाह सहित कई लोगों को हिरासत में लिया, जिनके खिलाफ पुलिस ने शांति भंग की कार्रवाई की. उधर, दूसरा पक्ष सरपंच द्वारा दीवार तोड़े जाने और लोगों को लेकर झगड़ने के लिए लामबंद होने की शिकायत को लेकर पुलिस अधीक्षक से मिलने धौलपुर पहुंचे हैं.

यह भी पढ़ें:बांसवाड़ा में 5 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए कांस्टेबल गिरफ्तार, थानाधिकारी फरार

यह है मामला?

जिस जमीन पर बाउंड्री वाल खड़ी है, उसे लेकर दो दिन पहले गांव के विजय सिंह पक्ष और सरपंच पक्ष के मध्य पंचायत हुई थी. इसके बाद दोनों पक्षों के बीच तय हुआ के 10 फीट जगह छोड़कर बाउंड्री वाल बना दी जाए. लेकिन पंचायत में जो तय हुआ था, उसे मानने की बजाय विजय सिंह पक्ष के द्वारा 10 फीट ज्यादा बाउंड्री वाल खड़ी कर दी.

मामला पंच पटेलों के बीच पहुंचा तो उन्होंने भी मामले से हाथ खींच लिए. इसके बाद सरपंच जवाहर सिंह ने करीब 2 से ढाई सौ लोगों के साथ पहुंच कर बनाई गई बाउंड्री वॉल को तोड़ दिया. झगड़े की सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने भीड़ इकट्ठा कर झगड़े की स्थिति पैदा करने पर सरपंच जवाहर सिंह कुशवाह सहित पांच को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने दोनों पक्षों के लोगों को हिरासत में लेकर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details